IND vs SL 1st T20 Playing XI: भारत की प्लेइंग XI में होगी 3 खिलाड़ियों की वापसी, श्रीलंका देगा नए चेहरे को मौका


नई दिल्ली. भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज (IND vs SL 1st T20I) गुरुवार से शुरू हो रही है. टी20 सीरीज का पहला मैच लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. सीरीज से पहले भारत और श्रीलंका दोनों ही टीमों के कुछ खिलाड़ी चोट या कोरोना वायरस की वजह से बाहर हो चुके हैं. ऐसे में भारत और श्रीलंका दोनों की प्लेइंग इलेवन पिछले मैचों के मुकाबले बदली नजर आने वाली है.

भारतीय टीम की बात करें तो मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) चोट की कारण सीरीज से बाहर हो चुके हैं. दीपक चाहर भी चोटिल होकर टीम से बाहर होने को मजबूर हैं. पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को आराम दिया गया है. केएल राहुल भी टीम में नहीं हैं. दूसरी ओर श्रीलंका के ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं. सीरीज का शुरुआती टी20 मैच लखनऊ में खेला जाएगा जबकि बाकी 2 मैच धर्मशाला में आयोजित होंगे.

इस हालात में भारत की ना सिर्फ बैटिंग लाइनअप बदली नजर आ सकती है. बल्कि गेंदबाजी में भी नए खिलाड़ी को मौका मिल सकता है. टीम में रवींद्र जडेजा चोट के बाद वापसी करेंगे. जसप्रीत बुमराह भी रेस्ट के बाद लौट आए हैं. संजू सैमसन को भी इस मैच में मौका मिल सकता है. श्रीलंका की टीम में भी बदलाव तय है.

भारत की संभावित प्लेइंग-XI: रोहित शर्मा (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, दीपक हुडा/संजू सैमसन, वेंकटेश अय्यर, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह.

श्रीलंका की संभावित प्लेइंग-XI: पाथुम निसांका, धनुष्का गुणतिलका, कुसल मेंडिस, चरिथ असलंका, दिनेश चांडीमल (विकेटकीपर), दासुन शनाका (कप्तान), चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा, महेश तीक्ष्णा, जेफरी वेंडरसे और लाहिरू कुमारा.

Tags: India Vs Sri lanka, Indian Cricket Team, Rohit sharma, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks