India vs Sri Lanka: रोहित शर्मा ने बनाया सबसे बड़ा रिकॉर्ड, कॉमेंटेटर ने पूछा तो बोले- मुझे तो पता ही नहीं


नई दिल्ली. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टी20 क्रिकेट का बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. रोहित रविवार को श्रीलंका के खिलाफ (India vs Sri Lanka) जैसे ही मैदान पर उतरे, वैसे ही सबसे अधिक टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने का रिकॉर्ड उनके नाम हो गया. दिलचस्प बात यह है कि रोहित को इस रिकॉर्ड के बारे में पता ही नहीं था. टॉस के वक्त कॉमेंटेटर मुरली कार्तिक ने जब सवाल किया तो रोहित शर्मा ने कहा कि उन्हें इस रिकॉर्ड के बारे में कोई अंदाजा नहीं है.

रोहित शर्मा का यह 125वां टी20 इंटरनेशनल मैच है. उन्होंने पाकिस्तानी दिग्गज ऑलराउंडर शोएब मलिक (Shoaib Malik) का रिकॉर्ड तोड़ा है. मलिक ने अब तक 124 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. सबसे अधिक टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने के मामले में पाकिस्तान के ही मोहम्मद हफीज (119), इंग्लैंड के ऑयन मॉर्गन (115) और बांग्लादेश के महमूदुल्लाह (113) पांचवें नंबर पर हैं.

भारत और श्रीलंका के बीच धर्मशाला में टी20 मैच खेला जा रहा है. यह तीन मैचों की सीरीज का तीसरा टी20 मैच है. श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया. टॉस के बाद कॉमेंटेटर मुरली कार्तिक ने दोनों कप्तानों से बात की. उन्होंने रोहित शर्मा को उनके रिकॉर्ड के बारे में याद दिलाने की कोशिश की. उन्होंने पूछा कि क्या आपको पता है कि आप आज कौन सा रिकॉर्ड बना रहे हैं. इस पर रोहित ने कहा- ‘नहीं. मुझे पता नहीं है.’

रोहित शर्मा के नाम सिर्फ सबसे अधिक T20I मैच खेलने का रिकॉर्ड नहीं है. भारतीय कप्तान के नाम क्रिकेट के इस सबसे छोटे फॉर्मेट में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड भी है. वे 124 T20I मैच में 3308 रन बना चुके हैं. 125वें T20I  मैच का रिकॉर्ड इसमें शामिल नहीं है.

Tags: India Vs Sri lanka, Indian Cricket Team, Ms dhoni, Rohit sharma, Shoaib Malik, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks