ICC Women Rankings: मिताली राज और स्मृति मंधाना आईसीसी वनडे रैंकिंग में 2 पायदान खिसकीं, मेग लैनिंग दूसरे स्थान पर पहुंचीं


दुबई. कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) और स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) मंगलवार को जारी आईसीसी महिला वनडे खिलाड़ियों की ताजा रैंकिंग में दो पायदान खिसक गईं. मिताली महिला विश्व कप (Women’s World Cup-2022) के पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 9 ही रन बना सकी जबकि मंधाना ने अर्धशतक जड़ा. स्मृति ने उस मैच में 75 गेंदों पर 52 रन बनाए. मिताली अब चौथे और स्मृति मंधाना 10वें नंबर पर खिसक गई हैं.

भारत की स्नेह राणा (नाबाद 53) और पूजा वस्त्राकर (67 रन) ने अर्धशतक बनाए. भारत ने पाकिस्तान पर 107 रन से जीत दर्ज की. वस्त्राकर 64वें स्थान पर हैं जबकि राणा टॉप-100 में नहीं हैं. गेंदबाजों में झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) चौथे स्थान पर बनी हुई है जबकि हरफनमौला दीप्ति शर्मा ऑलराउंडर की रैंकिंग में छठे स्थान पर हैं.

इसे भी पढ़ें, बाएं हाथ की बैटर स्पेशल होती हैं… स्मृति मंधाना ने पाकिस्तान की कप्तान के लिए क्यों कही यह बात

विश्व कप के पहले 5 मैचों के बाद रैंकिंग में काफी उतार-चढ़ाव आया है. ऑस्ट्रेलिया की मेग लैनिंग बल्लेबाजों की रैंकिंग में 2 पायदान ऊपर दूसरे स्थान पर आ गई हैं. वह शीर्ष पर काबिज हमवतन एलिसा हीली से 15 रेटिंग अंक ही पीछे हैं.

वेस्टइंडीज की हेली मैथ्यूज बल्लेबाजों, गेंदबाजों और ऑलराउंडर की रैंकिंग में भी आगे आई हैं. वह ऑलराउंडर की रैकिंग में टॉप-5 में पहुंचकर चौथे स्थान पर हैं. वह बल्लेबाजों की रैंकिंग में 12 पायदान चढकर 20वें और गेंदबाजों में तीन पायदान चढकर 10वें नंबर पर हैं.

Tags: Cricket news, Mithali raj, Smriti mandhana, Women cricket, Womens World Cup 2022

image Source

Enable Notifications OK No thanks