‘अगर भारत-पाकिस्तान का मैच मंगल ग्रह पर भी हो तो मैं जाऊंगा’, किस पूर्व क्रिकेटर ने ऐसा कहा?


हाइलाइट्स

राजनीतिक तनाव के चलते दोनों देशों के बीच काफी कम मुकाबले हुए हैं
भारत-पाक के टी20 विश्व कप के पहले मुकाबले में 90000 से अधिक दर्शक थे

नई दिल्ली: क्रिकेट मैचों की जब भी बात आती है तो भारत और पाकिस्तान (Ind vs Pak) के मैच का नाम जरूर आता है. इस साल ये दोनों टीमें 2 बार एशिया कप (Asia Cup) में भिड़ी और एक बार हाल में हुए टी20 विश्व कप मुकाबले में. इन 3 मुकाबलों में दो बार भारतीय टीम पाकिस्तानी टीम पर हावी रही. राजनीतिक तनाव के चलते इन दोनों देशों के बीच में काफी कम मुकाबले हुए है. इसलिए दुनिया भर के करोड़ों फैंस को इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार रहता है.

इसी बीच भारत के पूर्व क्रिकेटर फारुख इंजीनियर (Farokh Engineer) ने भी एक भारत-पाक मैच को लेकर एक बोल्ड दावा किया है. फारुख ने खलीज टाइम्स से बात करते हुए कहा कि मैं भारत और पाकिस्तान के मैच को देखने के लिए कही भी जा सकता हूं. अगर भारत और पाकिस्तान का मैच मंगल ग्रह पर भी होगा, तो मैं वहां पर भी जाने को तैयार हूं.

VIDEO: जिम्बाब्वे के फैन ने ली ‘मारो मुझे मारो’ वाले मोमिन की चुटकी

भारत पाकिस्तान सीरीज को लेकर कही ये बात
इंजीनियर ने आगे कहा,” मैं भारत और पाकिस्तान को इंग्लैंड में सीरीज खेलते हुए देखना पसंद करूंगा. इंग्लैंड या यूएई में इन दोनों टीमों की श्रृंखला शानदार होगी. हाल में दुबई और अबू धाबी में मैच में हुए, जहां बहुत उत्साह पैदा हुआ था. लेकिन दुर्भाग्य से मैं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड नहीं हूं. यह सरकार पर निर्भर है कि वह क्या निर्णय लेते हैं”. बता दें कि ईसीबी ने पीसीबी को अपने यहां न्यूट्रल वेन्यू पर टेस्ट सीरीज कराने के लिए कहा था, लेकिन बीसीसीआई ने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया था.

बता दें कि हाल में ही एमसीजी में भारत और पाकिस्तान का मैच हुआ था. जिसमें करीब 90000 से अधिक दर्शक इस मैच का लुफ्त उठाने आए थे. जहां दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने शानदार पारी के दम पर टीम इंडिया को मैच जिताया था.

Tags: Farokh Engineer, Icc T20 world cup, IND vs PAK, India Vs Pakistan, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks