VIDEO: सूर्यकुमार यादव के मुरीद हुए पूर्व भारतीय कोच, बांधे तारीफों के पुल तो खुशी से झूमे स्काई


हाइलाइट्स

भारत ने नीदरलैंड के खिलाफ 56 रनों से जीत दर्ज की.
टीम इंडिया अपना तीसरा मैच 30 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी.

नई दिल्ली. भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने 2022 में अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से खूब सुर्खियां बटोरी हैं. सूर्या के बल्ले से लगातार रनों की बौछार हो रही है. 27 अक्टूबर को नीदरलैंड के खिलाफ (India vs Netherlands) हुए मैच में सुर्या ने तूफानी अर्धशतक से सभी को प्रभावित किया है. इस बीच टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने भी स्काई की जमकर तारीफ की है.

सूर्या ने नीदरलैंड के खिलाफ 25 गेंदो में 7 चौकों और एक छक्के की मदद से 51 रनों की शानदार पारी खेली. टीम इंडिया ने इस मैच में 56 रनों से बड़ी जीत दर्ज कर सेमीफाइनल का रास्ता आसान कर लिया है. सूर्या की फॉर्म विरोधी टीमों के लिए चिंता का विषय बनी हुई है. हालांकि, पाकिस्तान के खिलाफ मैच में स्काई बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो सके थे. लेकिन उनके अतरंगी शॉट्स का हर कोई दीवाना हो चुका है.

सूर्यकुमार यादव तीनों फॉर्मेट के खिलाड़ी- रवि शास्त्री

रवि शास्त्री ने मैच के बाद स्काई से बातचीत के दौरान कहा, ‘मेरे मुताबिक सूर्या तीनों फॉर्मेट के खिलाड़ी है. मै जानता हूं कई लोग टेस्ट क्रिकेट पर इसके बारे में बात नहीं करते. लेकिन मैं आपको बता रहा हूँ कि यह तीनों प्रारूपों के प्लेयर हैं. ये खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट भी खेल सकता है और मैं बता रहा हूँ यह सभी को हैरान भी कर देगा. सूर्यकुमार यादव को नंबर 5 पर भेजो और फिर उसका खेल देखो.’

वहीं, सूर्यकुमार यादव ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट में पदार्पण को याद करते हुए बताया, ‘जब मैं टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने जा रहा था तो कोच मेरे पास आए और बोले मैदान पर जाकर बिंदास खेलना.’

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड का मैच चढ़ा बारिश की भेंट तो ऍरोन फिंच ने दी निराशाजनक प्रतिक्रिया

कल साउथ अफ्रीका से होगी टक्कर

टीम इंडिया सुपर-12 में अपना तीसरा मैच कल (30 अक्टूबर) साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी. यह मुकाबला पर्थ में खेला जाएगा. भारतीय बल्लेबाजी की बात की जाए तो यह काफी मजबूत नजर आती है. विराट कोहली बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रहे हैं. उन्होंने बैक-टू-बैक दो अर्धशतक लगाकर विरोधी टीमों की चिंता को बढ़ा दिया है. वहीं, कप्तान रोहित शर्मा ने भी नीदरलैंड के खिलाफ बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली है. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा की साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया कैसा प्रदर्शन करती है.

Tags: Ravi shastri, Suryakumar Yadav, T20 World Cup 2022, Team india



image Source

Enable Notifications OK No thanks