‘विराट अगर एक बार टीम से बाहर निकले तो शायद ही कभी मौका मिले…’ पूर्व कप्तान का बयान


नई दिल्ली. भारतीय टीम के 33 वर्षीय अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) काफी लंबे समय से मैदान में अपने पुराने फॉर्म के लिए जूझ रहे हैं. हाल यह है कि लगातार खराब प्रदर्शन की वजह से जो दिग्गज खिलाड़ी कभी उनकी सराहना किया करते थे. वहीं खिलाड़ी अब उन्हें टीम से बाहर दिखाने का रास्ता बता रहे हैं. कोहली मौजूदा समय में टीम इंडिया द्वारा मिले छुट्टियों का आनंद उठा रहे हैं. इस बीच अपनी अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया को दो बार वर्ल्ड कप का खिताब जीता चुके 47 वर्षीय पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने उन्हें लेकर अपना विचार साझा किया है.

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का मानना है कि फॉर्म के लिए जूझ रहे कोहली अब भी इंटरनेशनल लेवल पर बने रहने लायक हैं. उन्होंने आईसीसी रिव्यू में संजना गणेशन के साथ इंटरव्यू में अपना विचार साझा करते हुए कहा कि भारतीय चयनकर्ता अगर कोहली को आगामी टी20 वर्ल्ड कप से बाहर कर देते हैं तो फिर उनका वापसी करना काफी मुश्किल हो जाएगा. पोंटिंग ने कहा कि उनके अंदर अब भी काफी क्रिकेट बचा हुआ है.

यह भी पढ़ें- वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत के इन बल्लेबाजों ने जड़े वनडे में सबसे अधिक रन, देखें- टॉप-5 में कौन-कौन

रिकी पोंटिंग ने कहा, ‘मुझे भलीभांति पता है कि उनके सामने कुछ चुनौतियां हैं. उनके दिन काफी कष्टमय चल रहे हैं. मैंने कई महान खिलाड़ियों को इस खेल में ऐसे दौर से गुजरते हुए देखा है. चाहे वह बल्लेबाज हो या गेंदबाज. हर कोई ऐसे दौर से गुजरता है.’

पोंटिंग का मानना है कि अगर कोहली आगामी टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होते हैं तो दोबारा टीम में वापसी करना उनके लिए काफी मुश्किल है. उन्होंने कहा, ‘अगर उन्हें टी20 वर्ल्ड कप से बाहर रखा जाता है तो फिर उनके लिए वापसी करना मुश्किल हो जाएगा.’

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का मानना है कि भारतीय चयनकर्ताओं को शीर्ष क्रम में कोहली के लिए जगह बनाए रखनी चाहिए. इसके अलावा उन्हें आगामी टूर्नामेंट तक टीम के साथ जोड़े रखना चाहिए. मुझे उम्मीद है कि वह नॉकआउट मुकाबलों में अपनी टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे.

Tags: Ricky ponting, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks