12वीं पास है तो बिहार में पाएं सरकारी नौकरी, मिलेगी 80 हजार से ऊपर सैलरी


पटना हाईकोर्ट में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए सुनहरा अवसर है. पटना हाईकोर्ट में बारहवीं पास कैंडिडेट्स के लिए यहां बंपर वैकेंसी निकली है. यहां स्टेनोग्राफर और कम्प्यूटर ऑपरेटर के पदों पर भर्ती निकली है. आवेदन की प्रक्रिया 8 मार्च से शुरू हो गई है. जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे पटना हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं. 

महत्वपूर्ण तिथियां
ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत तिथि- 8 मार्च
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि- 29 मार्च

रिक्ति विवरण
इस रिक्रूटमेंट प्रक्रिया के माध्यम से कुल 159 पदों को भरा जाएगा. ये पद स्टेनोग्राफर और कंप्यूटर ऑपरेटर कम टाइपिस्ट के हैं. इसमें स्टेनोग्राफर ग्रुप सी के 129 पद हैं और कंप्यूटर ऑपरेटर कम टाइपिस्ट ग्रुप सी के 30 पद.

आवेदन शुल्क
यूआर/ईडब्ल्यूएस/ईबीसी/बीसी – रु. 1000/-
एससी/एसटी/ओएच – रु. 500/-

वेतन
अगर पटना हाईकोर्ट के इन पदों पर आपका सेलेक्शन हो जाता है. उम्मीदवारों को वेतन के तौर पर 25500 से 81100 रुपये दिए जाएंगे.

जानें कैसे करें आवेदन 
वे कैंडिडेट्स जो इन पदों के बारे में डिटेल में जानकारी पाना चाहते हैं वे पटना हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा,अंग्रेजी शॉर्टहैंड-कंप्यूटर टाइपिंग टेस्ट और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा.

जानें योग्यता और आयु 
पटना हाईकोर्ट के इन पदों के लिए शैक्षिक योग्यता की बात करें तो स्टेनोग्राफर पदों के लिए 12वीं पास कैंडिडेट और कंप्यूटर ऑपरेटर पदों के लिए ग्रेजुएट पास किए कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं. इनके लिए आयु सीमा 18 से 37 वर्ष तय की गई है.

​​इन शॉर्ट टर्म कोर्स को कर के आप भी बना सकते​ हैं एक शानदार करियर, नहीं लगेगा ज्यादा समय

​आईएएस बनने के लिए नेहा ने छोड़ी नौकरी, यूपीएससी की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों को दी ये सलाह

 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks