12वीं पास हैं तो इस बैंक में पा सकते हैं नौकरी, जानें आवेदन की पूरी प्रक्रिया


बैंक में सरकारी नौकरी करने के इच्छुकों के लिए के लिए अच्छी खबर है. पंजाब नेशनल बैंक ने चपरासी के पदों पर निकाली गई है. जिसके अनुसार 12वीं पास कर चुके युवा इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते है. भर्ती अभियान तहत चपरासी के 15 पदों पर भर्ती की जाएगी. इसके तहत पश्चिम बंगाल के बर्धमान और बिहार के चंपारण जिले में भर्ती की जाएगी. कैंडिडेट्स बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट pnbindia.in पर अधिसूचना देख सकते हैं. आवेदन, चयन और भर्ती से संबंधित डीटेल जानकारी वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं. पूर्व बर्धमान के लिए उम्मीदवार को 28 मार्च, 2022 तक आवेदन फॉर्म भरना होगा. वहीं चंपारण जिले के लिए इसकी लास्ट डेट 21 मार्च, 2022 तय की गई है.

आयु सीमा
इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को 12वीं पास होना चाहिए. उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 24 साल तय की गई है.

जानें योग्यता 
इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों के लिए जरूरी है कि वो अंग्रेजी भाषा में लिख और पढ़ सकें. सिर्फ 12वीं पास उम्मीदवार इसके लिए आवेदन सकते हैं. ग्रेजुएट इस भर्ती के लिए आवेदन नहीं कर सकते हैं.

सैलरी 
चयनित उम्मीदवारों को 14,500 रुपये से 28,145 रुपये तक सैलरी दी जाएगी. पंजाब नेशनल बैंक ने आरक्षण प्राप्त लोगों के लिए भी इस पद पर आयु में छूट तय की है. एससी, एसटी उम्मीदारों के लिए 5 साल और ओबीसी उम्मीदारों के लिए 3 साल की छूट दी जाएगी.

जानें कैसे करें आवेदन
इच्छुक उम्मीदवारों को अपना भरा हुआ आवेदन पत्र नीचे दिए गए पते पर भेजना होगा. पता: डिप्टी सर्कल हेड – सपोर्ट, एचआरडी डिपार्टमेंट, पंजाब नेशनल बैंक, सर्कल ऑफिस, बर्धमान, दूसरी मंजिल, श्री दुर्गा मार्केट, पुलिस लाइन बाजार, जीटी रोड, बर्धमान – 713103

10वीं, 12वीं पास के लिए राजस्थान में निकली 2 हजार से अधिक वैकेंसी, 14 मार्च से करें आवेदन

​डेंटिस्ट से IAS अधिकारी बनीं डॉ नेहा, अभ्यर्थियों को ये दी सलाह

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks