इस वजह से लोगों ने कर दिए थे Rekha के पोस्टर्स को काला, मिला था ‘नेशनल वैंप’ का तमगा


एवरग्रीन एक्ट्रेस रेखा (Rekha) ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया, जिनमें ‘मुकद्दर का सिकंदर’, ‘खूबसूरत’ और ‘उमराव जान’ जैसे नाम शामिल हैं. वहीं, फिल्मों के अलावा रेखा पर्सनल लाइफ को लेकर भी हमेशा सुर्खियों में रही हैं. कई एक्टर्स के साथ उनका नाम जुड़ा, लेकिन आज भी रेखा (Rekha) अपनी जिंदगी में बिल्कुल अकेली हैं. हालांकि, एक वक्त ऐसा भी आया था कि जब लोगों ने उन्हें ‘नेशनल वैंप’ का खिताब दे डाला था.


दरअसल, रेखा (Rekha) ने साल 1990 में बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से शादी की थी. हालांकि, दोनों की शादी ज्यादा समय तक नहीं चल सकी और कुछ महीनों के बाद दोनों ने अलग रहने का फैसला कर लिया था. वहीं, 2 अक्टूबर को उनके पति मुकेश अग्रवाल (Mukesh Agarwal) ने खुदकुशी कर ली. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेखा (Rekha) के दुपट्टे से लटक कर मुकेश ने अपनी जान दे दी थी. उनके निधन के बाद रेखा (Rekha) को मुकेश की मौत का जिम्मेदार ठहराया गया. लोग उन्हें नफरत भरी आखों से देखने लगे थे. इतना ही नहीं उस वक्त रेखा (Rekha) को लोगों ने नेशनल वैंप का तमगा भी दे दिया था. 


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुकेश ने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा था जिसमें लिखा था, इसके लिए किसी को दोषी मत ठहराना. लेकिन इसके बावजूद रेखा को कातिल बताया गया. राइटर यासिर उस्मान की किताब ‘रेखाः द अनटोल्ड स्टोरी’ में इस बात का जिक्र था जिसमें लिखा था, फिल्म इंडस्ट्री के चेहरे पर रेखा एक धब्बा हैं. कोई भी डायरेक्टर उनके साथ फिर से काम नहीं करना चाहेगा.’ इसके अलावा अनुपम खेर ने रेखा को नेशनल वैंप तक कह डाला था. रेखा की फिल्म ‘शेषनाग’ उन्हीं दिनों रिलीज हुई थी जिसमें जितेंद्र और ऋषि कपूर भी थे. मुकेश की मौत से रेखा की छवि बहुत निगेटिव हो गई थी. लोगों ने रेखा पर अपना गुस्सा निकालने के लिए उनकी फिल्म के पोस्टर पर छपी रेखा की तस्वीर पर कालिख तक पोत दी थी. बॉक्सऑफिस पर फिल्म को काफी नुकसान हुआ था. 

यह भी पढ़ेंः

Meena Kumari के साथ फिल्म ‘पाकीजा’ में Dharmendra करने वाले थे लीड रोल, डायरेक्टर ने इस वजह से नहीं दिया मौका

जब Karisma Kapoor बनी थीं Rekha की सौतन, इस डर से साइन की थी लोलो ने ये फिल्म



image Source

Enable Notifications OK No thanks