इस एक्टर को किस करते हुए सेट पर बेहोश हो गईं थीं Rekha, 13 साल की उम्र में शूट किया था सीन


रेखा (Rekha) ने अपने करियर में खूब कामयाबी हासिल की. हालांकि, उनकी कामयाबी का सफर बिल्कुल भी असान नही रहा. जब रेखा (Rekha) को 13 साल की उम्र में घर को सपोर्ट करने के लिए मजबूरन बिना मन के फिल्मों में काम करना पड़ा. रेखा (Rekha) अपनी मां से हमेशा कहती थीं कि उन्हें फिल्मों में काम नही करना. वहीं, जब साल 1969 में रेखा को एक फिल्म ‘अंजाना सफर’ का ऑफर था तब रेखा की मां ने उन्हें साउथ अफ्रिका घूमने का लालच देकर मना लिया था, क्योंकि फिल्म के कुछ हिस्सों की शूटिंग वहीं होनी थी. साउथ अफ्रिका अनुभव ठीक रहा लेकिन उसके बाद फिल्म की शूटिंग मुंबई मे भी हुई लेकिन रेखा (Rekha) का अनुभव वहां कुछ खास नहीं रहा. दरअसल, रेखा (Rekha) उस वक्त काफी चबी हुआ करती थीं और उनकी मां की तरफ से फिल्म के मेकर्स को खास इंस्ट्रक्सन्स थे कि उन्हें नपा तुला ही खाना दिया जाए. इसके अलावा रेखा को मुंबई की भाषा समझने मे भी काफी दिक्कतें हुई थी जिस वजह से रेसपॉड नही कर पाती थी. 


वहीं, फिल्म ‘अंजाना सफर’ में रेखा (Rekha) और उस वक्त के मशहूर एक्टर विश्वजीत (Biswajeet) के साथ काम करना था. इस फिल्म में एक किसिंग सीन फिल्माया जाना था. जब इस बारे में रेखा (Rekha) को बताया गया था तो वो घबराने लगीं और घबराकर उन्होंने सीन करने से ही मना कर दिया था. हालांकि, फिल्म की टीम के समझाने पर बड़ी मुश्किल से रेखा इस सीन को करने के लिए राजी हो गईं थीं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब ये सीन फिल्माया जाने लगा, तब रेखा (Rekha) इतनी घरबाई हुईं थी कि उनके चेहरे पर डर साफ देखा जा रहा था. जिसकी वजह से सीन के बार-बार रीटेक हो रहे थे. इसी वजह से रेखा बेहोश हो गईं थी. किसी किसिंग सीन की वजह से हीरोइन का बेहोश होना हिंदी सिनेमा में पहली बार हुआ था. ये बात आग की तरह मीडिया में फैल गई और रिलीज़ से पहले ही फिल्म और रेखा सुर्खियों में आ गई थीं.


जब इस फिल्म को सेंसर बोर्ड में भेजा गया तो उन्होंने फिल्म ‘अंजाना सफर’ से इस किसिंग सीन को हटाने के लिए कहा. इसी चक्कर में फिल्म काफी लंबे समय तक रिलीज नहीं हो पाई थी. जिसके बाद ये फिल्म 1-2 साल बाद नहीं बल्कि पूरे दस साल बाद साल 1979 में ‘दो शिकारी’ के नाम से रिलीज की गई थी. 

यह भी पढ़ेंः

कंगना रनौत के ‘लॉकअप’ में अब करणवीर बोहरा ने बयां किया दर्द, एक्टर बोले- ‘कई लोगों ने मुझे दिया धोखा…’

बंद कमरे में नोरा फतेही ने शूट किया ऐसा वीडियो, देखकर फैंस के भी बदन में दौड़ा करंट



image Source

Enable Notifications OK No thanks