बचपन में बहनों को देखकर रेखा हो जाती थीं परेशान, ये थी एक्ट्रेस की चिंता की वजह


Rekha: बॉलीवुड एक्ट्रेस रेखा (Rekha) ने महज़ 13 साल की उम्र से ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. इसके बाद उन्होंने अपनी अदाकारी और खूबसूरती के ज़रिए सालों तक फैंस के दिलों पर राज किया. उन्होंने ‘मुकद्दर का सिकंदर’, ‘उमराव जान’, ‘खूबसूरत’, ‘खून भरी मांग’ और ‘सिलसिला’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया. वहीं, आज भी एवरग्रीन एक्ट्रेस रेखा के चाहने वालों की कमी नहीं है. वहीं, एक वक्त ऐसा भी था जब रेखा (Rekha) खुद को खूबसूरत नहीं मानती थीं. उन्हें बचपन से ही ऐसा लगता था कि वो सुंदर नहीं हैं.


सिमी ग्रेवाल के साथ अपने एक इंटरव्यू में रेखा ने बताया था कि, ‘बचपन में वो दो बातों की वजह से हमेशा चिंता में रहती थीं. एक तो होमवर्क करना और दूसरा अपनी बहनों की वजह से’. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेखा ने कहा था कि, ‘वो अक्सर अपनी बहनों की खूबसूरती देखकर चिंता करती थीं. रेखा को लगता था कि वो अपनी बहनों की जैसी खूबसूरत नहीं थीं. रेखा ये सोचती रहती थीं कि उनसे ज्यादा उनकी बहनें सुंदर क्यों हैं.’


जब रेखा ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआती की तब उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेखा के लुक और सावंले रंग की वजह से उनके को-एक्टर्स भी ताने मारा करते थे. हालांकि, वक्त के साथ-साथ रेखा ने लोगों के दिलों में अपनी जगह बना ली थी. आगे चलकर रेखा का नाम फिल्म इंडस्ट्री की सबसे खूबसूरत और टॉप एक्ट्रेस में शामिल रहा था. 

यह भी पढ़ेंः

Mumtaz से Meena Kumari ने लिया था कर्ज, उतारने के लिए नाम कर दी थी अपनी सबसे कीमती चीज़

Amitabh Bachchan के साथ काम करने पर Rekha ने कहा था, ‘उनके साथ छोटा रोल मिला वो भी प्रसाद जैसा’



image Source

Enable Notifications OK No thanks