दिशा पाटनी को करती हैं पसंद तो उनकी तरह करें ये वर्कआउट


डांस को एक फुल बॉडी वर्कआउट माना जाता है। इतना ही नहीं, यह सभी तरह के मानसिक तनाव को भी दूर करने में सहायक है। ऐसे में आप भी डांस को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं। दिशा भी डांस करना काफी पसंद करती हैं।

यह तो हम सभी जानते हैं कि हेल्दी रहने के लिए खुद को फिजिकल रूप से एक्टिव रखना बेहद आवश्यक है। इसलिए, लोग व्यायाम को अपने रूटीन का हिस्सा बनाते भी हैं, लेकिन एक की तरह के वर्कआउट के कारण उन्हें जल्द ही बोरियत होने लगती है और फिर वे उसे छोड़ देते हैं। हो सकता है कि आपके साथ भी ऐसा ही होता हो। तो अब आप दिशा पाटनी के इन वर्कआउट्स या फिजिकल एक्टिविटीज को अपने वर्कआउट रूटीन का हिस्सा बनाएं। इससे आपको एक्सरसाइज करने में मजा भी आएगा और आप दिशा की तरह एक टोन्ड बॉडी भी मेंटेन कर सकेंगी-

करें डांस

डांस को एक फुल बॉडी वर्कआउट माना जाता है। इतना ही नहीं, यह सभी तरह के मानसिक तनाव को भी दूर करने में सहायक है। ऐसे में आप भी डांस को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं। दिशा भी डांस करना काफी पसंद करती हैं। अगर आप बिगनर हैं, तो ऐसे में यूट्यूब पर डांसरसाइज के वीडियोज को देखकर उन्हें भी फॉलो कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: कहीं खून में बढ़ तो नहीं रहा बैड कोलेस्ट्रॉल, पहचानें इस तरह

करें किक बॉक्सिंग

अगर दिशा पाटनी की फेवरिट एक्सरसाइज की बात की जाए तो वह किक बॉक्सिंग है। वह अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर किक बॉक्सिंग से जुड़े कई वीडियोज अक्सर शेयर करती रहती हैं। किकबॉक्सिंग ना केवल आपकी स्ट्रेंथ को बढ़ाने में मददगार है, बल्कि इससे आपकी बॉडी की फ्लेक्सिबिलिटी भी बेहतर होती है। साथ ही साथ, आपकी बॉडी अधिक टोन्ड व शेप में नजर आती है।

स्ट्रेंथ ट्रेनिंग 

आमतौर पर यह माना जाता है कि लड़कियों को स्ट्रेंथ ट्रेनिंग नहीं करनी चाहिए, क्योंकि इससे उनकी बॉडी पुरूषों की तरह नजर आती है। जबकि ऐसा कुछ भी नहीं है। दिशा पाटनी को स्ट्रेंथ ट्रेनिंग करना काफी अच्छा लगता है। अगर आप स्ट्रेंथ ट्रेनिंग करती हैं तो इससे आपका फैट लॉस होता है, जबकि आपका मसल मास बढ़ने लगता है। जिससे आपकी स्किन फैट लॉस के बाद लटकती नहीं है।

स्विमिंग

स्विमिंग करने का अपना एक अलग ही आनंद होता है। साथ ही, यह एक अच्छा व्यायाम है। दिशा हॉलिडे पर होती हैं तो वह अक्सर स्विमिंग करती हैं। स्विमिंग एक ऐसी एक्सरसाइज है, जो वेट लॉस करने के साथ-साथ आपकी पूरी बॉडी को लाभ पहुंचाती है।

– मिताली जैन

डिस्क्लेमर: इस लेख के सुझाव सामान्य जानकारी के लिए हैं। इन सुझावों और जानकारी को किसी डॉक्टर या मेडिकल प्रोफेशनल की सलाह के तौर पर न लें। किसी भी बीमारी के लक्षणों की स्थिति में डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

image Source

Enable Notifications OK No thanks