सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं तो आपके पास है यह गोल्डन चांस, आवेदन से पहले जान लें ये बातें


RPSC Recruitment 2022: सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) में कई पर भर्तियां निकली गई है. आयोग (RPSC) ने जूनियर हाइड्रोजियोलॉजिस्ट, जूनियर जियोफिजिसिस्ट, टेक्निकल असिस्टेंट और अन्य पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए 3 फरवरी 2022 से 2 मार्च 2022 तक आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. 

महत्वपूर्ण तारीखें
ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि – 3 फरवरी, 2022
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि – 2 मार्च, 2022

पद विवरण
कनिष्ठ भू-भौतिकविद – 5 पद
कनिष्ठ भू जल वैज्ञानिक – 8
तकनीकी सहायक (रसायन) – 4
तकनीकी सहायक (भू जल विज्ञान) – 36

​BPSSC Bihar Police SI Result: जारी हुए बिहार पुलिस एसआई परीक्षा के रिजल्ट, ऐसे देखें

आयु सीमा
इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु 20 से 40 साल तक निर्धारित की गई है. सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी. 

आवेदन कैसे करें
इच्छुक उम्मीदवार 3 फरवरी 2022 से 2 मार्च 2022 तक rpsc.rajasthan.gov.in पर ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन जमा कर सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना चेक कर सकते हैं. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाएं. होमपेज पर उपलब्ध खबर व कार्यक्रम के अनुभाग पर जाएं. अब तकनीकी सहायक व अन्य पदों पर भर्ती की अधिसूचना के लिंक पर क्लिक करें. सभी जानकारी को भरें. उसके बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करें. आवेदन शुल्क भरने के बाद फॉर्म को जमा कर दें. आवेदन पत्र जमा कराने के बाद उसे डाउनलोड करके प्रिंट आउट निकाल लें. 

यह भी पढ़ेंः IAS Interview Questions: इंडियन नेवी के जहाजों में INS क्यों लिखा जाता है? जानें जवाब

​IAS Success Story:​ ​यूपीएससी​ की ​तैयारी के लिए छोड़ी बैंक की नौकरी, इस तरह मिली सफलता, जाने एग्जाम टिप्स

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks