iFixit Microsoft के लिए आधिकारिक सेवा उपकरण बनाकर मरम्मत साझेदारी का विस्तार करता है


iFixit ने घोषणा की कि उसने आधिकारिक Microsoft सरफेस रिपेयर टूल्स की बिक्री शुरू कर दी है – लेकिन केवल कुछ सर्विस पार्टनर्स के लिए। अपने व्यापक ऑनलाइन टेक पार्ट्स स्टोर के लिए जानी जाने वाली, कंपनी अब एक साझेदारी में Microsoft द्वारा डिज़ाइन किए गए टूल का निर्माण और वितरण करती है जो व्यवसायों और स्कूलों को लोकप्रिय सरफेस डिवाइस को ठीक करने के लिए अधिक विकल्प देगी।

यह नई साझेदारी आईफिक्सिट के लिए पहला ओईएम सौदा नहीं है। मोटोरोला ने अपने ओईएम स्मार्टफोन भागों के लिए एक आधिकारिक स्रोत के रूप में iFixit का उपयोग किया है, और इसी तरह HTC के पास इसके Vive के साथ है – लेकिन Microsoft सरफेस के लिए, उपकरण केवल iFixit Pro (व्यवसायों के लिए उपलब्ध कंपनी का मुफ्त थोक कार्यक्रम) और Microsoft के सदस्यों के लिए उपलब्ध हैं। भागीदार।

उपलब्ध टूल में बैटरी को मरम्मत के दौरान पंचर होने से बचाने के लिए एक बैटरी कवर (आग को रोकना), स्क्रीन ग्लास को पकड़े हुए चिपकने वाले को काटने में मदद करने के लिए एक “डिबॉन्डिंग” पालना (और आकस्मिक अति-घुसपैठ को रोकना), और ठीक से पुन: उपयोग करने के लिए एक भारित फ्रेम वाइस शामिल है। – एक बदली हुई स्क्रीन का पालन करें।

यह टूल एक ब्लैक पिक्चर फ्रेम जैसा दिखता है, लेकिन बीच में खोखला है, केवल एक ब्लैक बेज़ल छोड़ता है।

एक भारित फ्रेम जो सरफेस स्क्रीन को फिर से स्थापित करते समय चिपकने में मदद करता है। एक वाइस की तरह काम करता है।
छवि: iFixit

Microsoft सरफेस टैबलेट और लैपटॉप को अतीत में ठीक करना विशेष रूप से आसान नहीं रहा है। आईफिक्सिट के सीईओ काइल वियन्स ने एक ईमेल में कहा, “हमने अपने मरम्मत स्कोरकार्ड पर उनकी मशीनें 1 दे दी हैं।” कगार. Wiens ने उल्लेख किया कि कैसे मुखर iFixit वर्षों से Microsoft के डिजाइन और अपूरणीयता की आलोचना कर रहा था, लेकिन कहा कि Microsoft कंपनी में यह कहते हुए पहुंच गया कि वह सुधार करना चाहता है। यह ऐसे समय में आया है जब Apple जैसी कंपनियां भी ग्राहकों के लिए रिपेयरेबिलिटी के विकल्पों को बेहतर बनाने के लिए काम कर रही हैं।

“हमें संदेह था,” वेन्स ने हमें बताया, “लेकिन माइक्रोसॉफ्ट लगातार इसके साथ फंस गया है, और उन्होंने व्यवस्थित रूप से अपने उत्पादों की मरम्मत क्षमता में सुधार करने के लिए काम किया है।” उनका यह भी कहना है कि Microsoft ने अपने सरफेस उत्पादों की मरम्मत के लिए सर्वोत्तम प्रथाओं को साझा किया और ज्ञान को मरम्मत गाइड में साझा किया जाएगा।

दुर्भाग्य से, ये उपकरण केवल नए सरफेस डिवाइस जैसे क्रैकिंग-प्रोन सर्फेस लैपटॉप 3 (2019) और नए, आसानी से ठीक होने वाले सर्फेस प्रो एक्स (2019), बिजनेस / एजुकेशन-एक्सक्लूसिव सर्फेस प्रो 7 प्लस (2021) के लिए हैं। ), और सरफेस प्रो 8 (2021)।

यह पूछे जाने पर कि क्या आईफिक्सिट सभी ग्राहकों को उपकरण बेचने की योजना बना रहा है, वीनस ने जवाब दिया, “हमारी आशा है कि इन्हें आम जनता के लिए उपलब्ध कराया जाए, लेकिन हमारे पास समय नहीं है कि हम अभी घोषणा कर सकें। हम अभी भी पेशेवर समुदाय से मांग का आकलन करने की कोशिश कर रहे हैं।”

वीन्स हमें बताता है कि उपकरण दुनिया भर में शिप करने के लिए तैयार हैं।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks