IIT मद्रास में कोरोना विस्फोट, 55 लोग संक्रमित, हल्के लक्षण के बाद सभी को आइसोलेशन में भेजा


चेन्नई: दिल्ली समेत देश के कुछ इलाकों में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Infection) के केस फिर बढ़ने लगे हैं. आईआईटी मद्रास (Covid Cases in IIT Madras) में कोविड-19 के 55 नए मामले सामने आने से हड़कंप मच गया है. राज्य के स्वास्थ्य सचिव जे राधाकृष्णन ने स्टेट वैक्सीनेशन सेंटर पर पहुंचक कहा कि, फिलहाल हालात नियंत्रण में हैं.

उन्होंने बताया कि, 1420 लोगों में से 55 व्यक्तियों को आइसोलेशन में भेज दिया गया है. इन सभी लोगों में कोविड-19 के हल्के लक्षण हैं और उनकी सेहत स्थिर है. जे राधाकृष्णन के अनुसार, आईआईटी प्रशासन कैंपस में उपलब्ध आइसोलेशन सेंटर का प्रभावी तरीके से इस्तेमाल कर रहा है.

वहीं तमिलनाडु में फेस मास्क से संबंधित नियम को लेकर उन्होंने कहा कि, राज्य में फेस मास्क के नियम को हटाया नहीं गया था. हालांकि हालात में सुधार के बाद इसमें कमी देखने को मिली थी. लेकिन फिर भी हमने इस संबंध में लोगों को चेताया था.

दिल्ली की कोरोना R Value 2 के पार, IIT मद्रास की स्टडी में खुलासा; जानिए क्या है इसका मतलब

हेल्थ सेक्रेटरी जे राधाकृष्णन ने कहा कि, राज्य की 93 फीसदी आबादी का वैक्सीनेशन हो जाने के बावजूद हमने लोगों से यहा नहीं कहा कि, अब उन्हें सावधानी बरतनी छोड़ देनी चाहिए. तमिलनाडु में 93 फीसदी नागरिकों को वैक्सीन का पहला डोज और 77 प्रतिशत लोगों को दूसरी खुराक दी जा चुकी है.

“वे लोग जो बूस्टर डोज के लिए पात्र हैं उन्हें इसे लेना चाहिए. हम चीफ मिनिस्टर एम के स्टालिन की निगरानी में इस वैक्सीनेशन प्रोग्राम के लिए स्पेशल अभियान चलाएंगे. साथ ही कोरोना महामारी के मद्देजनर राज्य की स्वास्थ्य सेवाओं की लगातार मजबूती पर ध्यान दे रहे हैं.”

हाल ही में राज्य के इमरजेंसी कोविड रिस्पॉन्स पैकेज के तहत हमने 2099 बहुत ही हाई-क्लास आईसीयू बेड्स जोड़े हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2527 नए मामले सामने आए हैं और 33 लोगों की मौत हो गई. देश में कोविड-19 के मामलों में लगातार वृद्धि होने से चिंता बढ़ने लगी है. तमाम हेल्थ एक्सपर्ट्स ने संक्रमण से बचने के लिए लोगों से पर्याप्त सावधानी बरतने को कहा है.

Tags: Coronavirus, IIT Madras, Omicron variant



Source link

Enable Notifications OK No thanks