IIT Patna receives a record 252 offers in Phase-I placement for the graduating batch of 2022


भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान पटना ने दिसंबर 2021 के पहले सप्ताह तक वार्षिक प्लेसमेंट सीज़न के चरण -1 में 2022 स्नातक बैच के लिए रिकॉर्ड प्लेसमेंट देखा। इस वर्ष प्लेसमेंट ड्राइव में सबसे अधिक ऑफ़र, उच्चतम घरेलू पैकेज, उच्चतम औसत पैकेज देखा गया। , और अब तक की सबसे अधिक पीपीओ, संस्थान ने एक विज्ञप्ति में कहा।

इस सीजन में IIT पटना ने स्नातक करने वाले छात्रों के लिए नौकरी के प्रस्तावों में वृद्धि का अनुभव किया। अब तक छात्रों को विभिन्न कंपनियों से 252 ऑफर मिले हैं, जबकि पिछले साल इसी समय में केवल 96 थे।

बीटेक और एमटेक के स्नातक छात्रों के लिए बढ़ाए गए प्री-प्लेसमेंट ऑफर में भी उल्लेखनीय उछाल आया है। 2021 में आईआईटी पटना को 37 पीपीओ मिले, जो पिछले साल की तुलना में 54% अधिक है, प्रोफेसर जोस वी परम्बिल, प्रोफेसर प्रभारी प्रशिक्षण और प्लेसमेंट, आईआईटी पटना ने कहा।

दिसंबर के पहले सप्ताह तक, सॉफ्टवेयर और आईटी, वित्त और बैंकिंग, विश्लेषिकी और परामर्श, कोर इंजीनियरिंग, ई-कॉमर्स, ऑटोमोबाइल, इंफ्रास्ट्रक्चर, विनिर्माण और स्वास्थ्य देखभाल से संबंधित कुल 87 कंपनियों ने आईआईटी पटना से विभिन्न प्रोफाइल के लिए छात्रों की भर्ती की।

सॉफ्टवेयर इंजीनियर, हार्डवेयर इंजीनियर, एप्लीकेशन इंजीनियर, प्रोडक्ट इंजीनियर, क्वांट एनालिस्ट, डेटा साइंटिस्ट, डिजिटल कंसल्टेंट, मैनेजर, इंफ्रास्ट्रक्चर एनालिस्ट, मशीन लर्निंग इंजीनियर, डिजिटल इंजीनियर, डिसीजन एनालिस्ट, कंसल्टिंग, मैनेजमेंट ट्रेनी, जीईटी (ग्रेजुएट) के जॉब प्रोफाइल की पेशकश की गई है। इंजीनियर ट्रेनी), पीजीईटी आदि।

40 लाख रुपये से अधिक वेतन पैकेज के साथ लगभग 46 प्रस्तावों को बढ़ाया गया है, और 68 प्रस्तावों को 30 लाख रुपये से अधिक वेतन पैकेज के साथ बढ़ाया गया है

आईआईटी पटना के प्रशिक्षण एवं प्लेसमेंट अधिकारी कृपा शंकर सिंह ने कहा कि औसत पैकेज में भी काफी वृद्धि हुई है। बी.टेक छात्रों के लिए औसत पैकेज 26.95 लाख रुपये है और एम.टेक छात्रों के लिए 14.96 लाख रुपये है।

कंपनी Oracle की ओर से प्रत्येक 9 छात्रों को 61.3 लाख रुपये के उच्चतम घरेलू पैकेज की पेशकश की गई है। अन्य उच्चतम घरेलू पैकेजों में शामिल हैं एटलसियन ने 6 छात्रों को 57.4 लाख रुपये की पेशकश की, एमटीएक्स ने 1 छात्र को 51.10 लाख रुपये की पेशकश की, एडोब इंडिया ने 9 छात्रों को 48 एलपीए की पेशकश की, गूगल इंडिया ने एसडब्ल्यूई भूमिका के लिए 10 छात्रों को 46.5 एलपीए की पेशकश की।

उच्चतम अंतरराष्ट्रीय पैकेज की पेशकश एक्सेंचर जापान से है, जो 3 छात्रों को 47.9 एलपीए की पेशकश करती है।

अन्य शीर्ष रिक्रूटर्स में लार्सन एंड टुब्रो, स्प्रिंकलर, डेलॉइट, एनएसएल हब, धानी, ऑप्टम, मीडिया.नेट, बॉश, गेम्सक्राफ्ट, मैथ्सवर्क्स, ट्रिलॉजी इनोवेशन, स्मार्टकॉइन आदि शामिल हैं।

इस सीजन में 30 से अधिक नई कंपनियों ने पहली बार कैंपस भर्ती में भाग लिया है, जिसमें जोमैटो, प्लूटस रिसर्च, ओयो रूम्स, टेक्सास इंस्ट्रूमेंट्स, हाउसिंग डॉट कॉम, टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स, नेटएप, अनएकेडमी, सियर्स, फ्लिपकार्ट, क्वालकॉम, पेटीएम, टाटा डिजिटल शामिल हैं। , स्टरलाइट टेक्नोलॉजीज।

.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks