T20 में 36 रन पर सिमटी पारी, एक भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छू नहीं पाया; 17 गेंद में जीती विपक्षी टीम


नई दिल्ली. इस साल ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में टी20 विश्व कप खेला जाना है. इस समय क्वालिफायर-ए (ICC Men’s T20 World Cup Qualifier-A) के मुकाबले खेले जा रहे हैं. इसमें दो अलग-अलग ग्रुप में 8 टीमें शिरकत कर रही हैं और सबकी कोशिश क्रिकेट की दुनिया में अपना नाम बनाने की है. लेकिन क्वालिफायर-ए के ग्रुप-बी में हुए मुकाबले में फिलीपींस के बल्लेबाजों ने ओमान के खिलाफ ऐसा शर्मनाक प्रदर्शन किया कि पूरी टीम 36 पर ही ढेर हो गई. पिछले साल टी20 विश्व कप में हिस्सा लेने वाले ओमान ने जीत के लिए मिले लक्ष्य को 17 गेंद में ही हासिल कर लिया.

ओमान में खेले गए इस मुकाबले में फिलीपींस की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. लेकिन एक भी बल्लेबाज कप्तान डेनिएल स्मिथ के इस फैसले पर खरा नहीं उतरा और इतना शर्मनाक प्रदर्शन किया कि टीम 50 रन भी नहीं बना पाई. पूरी टीम 15.2 ओवर में 36 रन पर ढेर हो गई. फिलीपींस का एक भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को पार नहीं कर पाया. 4 बल्लेबाजों ने सिर्फ 1 स्कोरबोर्ड पर सिर्फ 1 रन जोड़ा. बाकी बल्लेबाजों का हाल भी कुछ ऐसा ही रहा. कप्तान स्मिथ ने ही सबसे अधिक 7 रन बनाए.

फिलीपींस के कप्तान ने सबसे अधिक 7 रन बनाए

फिलीपींस का पहला विकेट चौथे ओवर में 7 रन के स्कोर पर गिरा. कप्तान स्मिथ 7 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें ओमान के गेंदबाज कलीमुल्लाह ने अपना शिकार बनाया. इसके बाद तो विकेटों का पतझड़ लग गया और एक-एक कर सभी बल्लेबाज पवेलियन लौटते गए. ओमान के लिए ख्वर अली ने सबसे अधिक 4 विकेट लिए. कलीमुल्लाह, फय्यज बट, आमिर कलीम ने फिलीपींस के दो-दो बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई.

31 साल की उम्र में भारतीय महिला क्रिकेटर ने लिया संन्यास, कहा- दिल कहता है खेलो, लेकिन शरीर साथ नहीं देता

ओमान ने जीत के लिए मिले 37 रन के लक्ष्य को 17 गेंद में ही हासिल कर लिया. ओमान की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही थी और पहले ही ओवर की दूसरी गेंद पर सलामी बल्लेबाज कश्यप प्रजापति चार रन बनाकर आउट हो गए. लेकिन उनके बाद आए खुर्रम नवाज ने 12 गेंद में 5 चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 33 रन और टीम को जीत दिला दी. उन्हें जतिंदर सिंह का साथ मिला. इस जीत के साथ ओमान ने आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप क्वालीफायर-ए के सेमीफाइनल में ग्रुप-बी से अपनी जगह पक्की कर ली.

Tags: Cricket news, ICC, Icc T20 world cup, Oman, T20 World Cup

image Source

Enable Notifications OK No thanks