नीरज चोपड़ा और दिनेश कार्तिक भारत-ब्रिटेन के रिश्तों को करेंगे मजबूत, जानिए क्या है मामला


नई दिल्ली. भारत की स्वतंत्रता का 75वां साल चल रहा है. इस मौके को यादगार बनाने के लिए ब्रिटेन सरकार ने दोनों देशों के बीच बरसों पुराने संबंधों का जश्न मनाने के लिए सोमवार को ‘इंडिया-यूके वीक ऑफ स्पोर्ट’ की शुरुआत की. इसमें टोक्यो ओलंपिक के गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा, दिग्गज क्रिकेटर दिनेश कार्तिक समेत कई भारतीय और ब्रिटिश खिलाड़ी हिस्सा लेंगे. ब्रिटिश उच्चायोग के मुताबिक, यह वीक 21 से 27 फरवरी तक चलेगा. इस दौरान मैदान के अंदर और बाहर की बातचीत की एक श्रृंखला से दोनों देशों के लोगों के खेल के प्रति लगाव और इससे होने वाले अवसरों को चिन्हित किया जाएगा.

ब्रिटिश उच्चायोग ने कहा कि ‘वीक ऑफ स्पोर्ट’ भारतीय और ब्रिटिश हस्तियों की अपनी यात्रा को दर्शाने वाले आयोजनों के साथ सर्वश्रेष्ठ खेल का प्रदर्शन करेगा. यहां जारी बयान के मुताबिक, “ओलंपिक और राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा, क्रिकेटर दिनेश कार्तिक, पैरा-बैडमिंटन विश्व चैंपियन मानसी जोशी, टेनिस के दिग्गज विजय अमृतराज और भारत के रग्बी कप्तान वाहबिज भरूचा इस कार्यक्रम का हिस्सा होंगे.”

IND vs WI: वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ होने पर बोले कायरन पोलार्ड, अपमानित महसूस नहीं करना चाहिए

IPL Auction को लेकर धोनी का साथी खिलाड़ी बोला- लगता है हम जानवर हैं, जिन पर बोली लग रही

भारत में ब्रिटिश उच्चायुक्त एलेक्स एलिस ने कहा, “ब्रिटेन और भारत में खेलों के लिए लोगों का लगाव है.  क्रिकेट, फुटबॉल, टेनिस, बैडमिंटन और हॉकी हमें एक साथ लाते हैं. ‘खेल का सप्ताह’ इसी से जुड़ा उत्सव है.” उन्होंने कहा, “मैं इस साल और अधिक गतिविधियों की उम्मीद करता हूं. क्योंकि भारत आजादी के 75 साल का जश्न मना रहा है और इंग्लैंड राष्ट्रमंडल खेलों और टेस्ट श्रृंखला के अंतिम मैच की मेजबानी कर रहा है.”

Tags: Cricket news, Dinesh karthik, India-UK, Neeraj Chopra

image Source

Enable Notifications OK No thanks