उपलब्धि: सड़क निर्माण के क्षेत्र में पूरे देश में अव्वल रहा जम्मू-कश्मीर का उधमपुर, टॉप 30 जिलों की सूची जारी


न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: गौरव पाण्डेय
Updated Fri, 08 Apr 2022 04:31 PM IST

सार

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत साल 2021-22 में सबसे बेहतर प्रदर्शन करने वाले देश के शीर्ष 30 जिलों की सूची में केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के छह जिले शामिल हैं। इनमें पहले स्थान पर उधमपुर के अलावा डोडा, किश्तवाड़, रियासी, कठुआ और राजौरी भी हैं।

Representative Image

Representative Image
– फोटो : PMGSY

ख़बर सुनें

विस्तार

साल 2021-22 के दौरान प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (पीएमजीएसवाई) के तहत सड़क निर्माण के क्षेत्र में शानदार प्रदर्शन करने वाले शीर्ष 30 जिलों की सूची जारी की गई है। इसमें केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर का उधमपुर जिला पहले स्थान पर रहा है। यहां 2021-22 के दौरान 644.05 किलोमीटर सड़क निर्माण हुआ। वहीं, दूसरे स्थान पर हिमाचल प्रदेश का मंडी (421.888 किमी) और तीसरे स्थान पर उत्तराखंड का पिथौरागढ़ (363.888 किमी) रहा।

केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने एक ट्वीट में यह सूची साझा करते हुए लिखा कि पीएमजीएसवाई सड़क निर्माण में लक्ष्य प्राप्त करने में पूरे देश में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने और पहला स्थान पाने के लिए उधमपुर को बधाई। इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उधमपुर की उपायुक्त इंदू कंवल छिब को धन्यवाद भी कहा। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की शुरुआत तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने साल 2000 में की थी।



Source link

Enable Notifications OK No thanks