पोस्टर में स‍िगरेट पी रही मां काली, हाथ में LGBTQ का झंडा, भड़के लोगों ने अमित शाह से की श‍िकायत


हाल में ही रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की फिल्म ब्रह्मास्त्र का ट्रेलर रिलीज हुआ। जिसे देखने के बाद फैंस ने आरोप लगाया कि इसमें ऐक्टर को मंदिर में जूता पहनकर जाते हुए दिखाया गया है। ऐसे में दर्शकों ने मेकर्स को ट्रोल किया और धार्मिक भावनाएं आहात करने का आरोप लगाया। अब एक बार फिर फिल्म इंडस्ट्री से कुछ ऐसा ही मामला देखने को मिला है। इंडियन फिल्ममेकर लीना मणिमेकलई की डॉक्यूमेंट्री पोस्टर को लेकर ट्विटर पर विवाद फैलता दिखाई दे रहा है। डायरेक्टर, पोएट और ऐक्टर लीना मणिमेकलई ने अपनी डॉक्यूमेंट्री का पोस्टर शेयर किया जिसे लेकर ट्विटर पर हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगा है। दर्शकों ने इस पोस्टर का विरोध किया। आइए दिखाते हैं आखिर इस डॉक्यूमेंट्री के पोस्टर में ऐसा क्या है।

फिल्ममेकर लीना ने 2 जून 2022 को ट्विटर पर अपनी डॉक्यूमेंट्री काली का पोस्टर शेयर किया। इस पोस्टर के साथ उन्होंने जानकारी साझा करते हुए बताया कि वह काफी उत्साहित हैं क्योंकि उनकी डॉक्यूमेंट्री काली का कनाडा फिल्म फेस्टिव (Rhythms of Canada) में लॉन्च हुआ।

विवादित पोस्टर
लीना की डॉक्यूमेंट्री का नाम काली है। इस पोस्टर में मां काली को सिगरेट पीते दिखाया गया है और इसे ही देख सोशल मीडिया पर यूजर्स भड़क गए हैं। मां काली की वेशभूषा में आर्टिस्ट के एक हाथ में त्रिशूल तो एक हाथ में एलजीबीटीक्यू समुदाय के प्राइड फ्लैग को लिए नजर आ रही हैं।

यूजर्स क्या बोले

काली डॉक्यूमेंट्री के पोस्टर को देख एक यूजर ने लिखा, हर दिन हिंदी धर्म की भावनाओं को आहात किया जाता है। ये हमारे सब्र का इम्तिहान लेते हैं। इतना ही नहीं यूजर्स ने अमित शाह से लेकर पीएमओ तक को टैग करते हुए इस पोस्टर व फिल्म पर कार्रवाई की मांग भी की।

ईशनिंदा बताया
वहीं कुछ यूजर्स ने कहा कि क्या दूसरे धर्म के भगवानों को इस तरह स्मोक करते दिखाया जा सकता है? वही एक यूजर ने इसे ईशनिंदा बताया और हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया।

image Source

Enable Notifications OK No thanks