वेस्टइंडीज में बल्ले से मचाया धमाल, अब बाबर की बादशाहत के दिन लदे, भारतीय बल्लेबाज बनेगा टी20 में नंबर-1


हाइलाइट्स

सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजों की टी20 रैंकिंग में दूसरे स्थान पर आए
बाबर आजम और सूर्यकुमार के बीच सिर्फ 2 रेटिंग पॉइंट्स का अंतर
सूर्यकुमार ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 में 76 रन की पारी खेली

नई दिल्ली. वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही 5 टी20 की सीरीज में सूर्यकुमार यादव शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं. तीसरे टी20 में उन्होंने 76 रन की मैच विनिंग पारी खेली. अब उन्हें इसका फायदा मिला है. वो आईसीसी की ताजा जारी टी20 रैंकिंग में तीन स्थान की छलांग लगाकर दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं. अब बाबर आजम की बादशाहत के दिन लदने वाले हैं, क्योंकि सूर्यकुमार और बाबर में 2 ही रेटिंग पॉइंट्स का फर्क है. बाबर आजम 818 रेटिंग पॉइंट्स के साथ पहले नंबर पर हैं जबकि सूर्यकुमार यादव 816 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं. मोहम्मद रिजवान 794 प्वाइंट्स के साथ तीसरे और एडेन मार्करम चौथे नंबर पर हैं. टॉप-10 बल्लेबाजों में सूर्यकुमार यादव के अलावा कोई और भारतीय नहीं है.

सूर्यकुमार यादव ने पिछले साल ही इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया है. लेकिन, एक बल्लेबाज के तौर पर उन्होंने बेहद जल्दी अपनी पहचान बना ली है. पिछले महीने इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम में हुए टी20 मैच में उन्होंने शतक जड़ा था और अब वेस्टइंडीज के खिलाफ मंगलवार को तीसरे टी20 में 44 गेंद में 76 रन की दमदार पारी खेली. सूर्यकुमार यादव अब तक वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले 3 टी20 में 168 से अधिक की स्ट्राइक रेट से 111 रन बना चुके हैं. उनकी अर्धशतकीय पारी की बदौलत ही भारत तीसरा टी20 जीत पाया और सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल की.

सूर्यकुमार बतौर ओपनर शानदार बल्लेबाजी कर रहे
वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में सूर्यकुमार यादव केएल राहुल की गैरहाजिरी में बतौर ओपनर खेल रहे हैं. उन्होंने पहले टी20 में 24 और दूसरे में 11 रन बनाए थे. लेकिन, तीसरे टी20 में उन्होंने ओपनिंग करते हुए धमाकेदार पारी खेली. रोहित शर्मा के रिटायर्ड हर्ट होने के बाद सूर्यकुमार ने बिल्कुल अलग ही अंदाज में बल्लेबाजी की और 8 चौकों और 4 छक्के के मदद से 76 रन ठोक डाले.

रोहित शर्मा के साथी खिलाड़ी का 9 साल का वनवास खत्म! मां के साथ तस्वीर शेयर कर लिखी दिल की बात

IND vs PAK: इस साल 2 बार भिड़ेंगे भारत-पाक, जानें कौन-कौन सी हैं तारीख

बाबर की बादशाहत खत्म होगी!
अगर सूर्यकुमार इस सीरीज के बाकी बचे 2 मैच में भी इसी तरह का प्रदर्शन जारी रखते हैं तो फिर बाबर की बादशाहत खत्म होते देर नहीं लगेगी, क्योंकि बाबर आजम को अब सीधे एशिया कप खेलना है, जो टी20 फॉर्मेट में होगा. एशिया कप 27 अगस्त से यूएई में खेला जाएगा. फिलहाल, पाकिस्तान की टीम नीदरलैंड्स से 3 वनडे की सीरीज खेलेगी. ऐसा हो सकता है जब बाबर एशिया कप में उतरें तो वो टी20 के नंबर-1 बल्लेबाज का रुतबा उनसे छिन चुका हो और सूर्यकुमार यादव नए सिकंदर के रूप में उतरें.

Tags: Babar Azam, ICC T20 Rankings, Rohit sharma, Suryakumar Yadav

image Source

Enable Notifications OK No thanks