IND vs WI 2nd T20: विराट कोहली अपनी पारी से खुश, बताया- किस रणनीति के साथ खेलने उतरे


कोलकाता. विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शुक्रवार को यहां दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में शानदार बल्लेबाजी की. कोहली ने अपनी पुरानी फॉर्म की झलक दिखाई. उन्होंने भारतीय पारी के खत्म होने के बाद कहा कि वो इस मुकाबले में अपने शॉट सेलेक्शन को लेकर खुश हैं. कोहली ने 41 गेंदों में 52 रन की पारी खेली जिसमें सात चौके और एक छक्का शामिल है. वह पिछले चार मैचों में नहीं चल पाये थे.

कोहली ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, “मैंने सकारात्मक रहने का फैसला किया था, लेकिन फिर हमने कुछ (रोहित शर्मा, सूर्य कुमार यादव) विकेट गंवा दिए. मैं क्रीज पर बने रहना चाहता था. लेकिन दुर्भाग्य से आउट हो गया. मैं अपने इरादों से खुश था कि मैं शॉट खेलना चाहता था. कई बार जब आप जिम्मेदारी से खेलना चाहते हैं, तो स्वयं से पूछते हैं कि क्या आप पारी के शुरू में बड़े शॉट का जोखिम लेना चाहते हैं. आप लापरवाह नहीं होना चाहते. लेकिन अपने शॉट भी खेलना चाहते हो. आप यह संतुलन बनाने का प्रयास करते हो. मैं आज खुश हूं कि यह संतुलन साध पाया.”

पूर्व भारतीय कप्तान ने आगे कहा कि विकेट पर गेंद फंसकर आ रही थी. ऐसे में अगर हम समझदारी से गेंदबाजी करेंगे तो फिर हमारे पास बचाव के लिए अच्छा स्कोर है. ऋषभ पंत और वेंकटेश ने भी आखिरी के ओवर में अच्छी बल्लेबाजी की. इन दोनों ने हमें अतिरिक्त 10 रन दिए.

कोहली कीवी बल्लेबाज गुप्टिल का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाए

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 में (India vs West Indies) विराट ने 52 रन बनाए. हालांकि वे टी20 इंटरनेशनल में सबसे अधिक रन बनाने से 4 रन दूर रह गए. यह उनका टी20 इंटरनेशनल का 30वां अर्धशतक है. न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल अभी भी पहले नंबर पर बने हुए हैं. उन्होंने 108 पारियों में 33 की औसत से 3299 रन बनाए हैं. 2 शतक और 20 अर्धशतक जड़ा है. स्ट्राइक रेट 137 का है.

इस लिस्ट में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 3256 रन के साथ तीसरे स्थान पर हैं. उन्होंने 4 शतक और 26 अर्धशतक ठोके हैं. कोहली इससे पहले तीनों वनडे और पहले टी20 में बल्ले से कुछ खास धमाल नहीं मचा पाए थे. ऐसे में उनके प्रदर्शन को लेकर सवाल उठ रहे थे. लेकिन अर्धशतक के जरिए उन्होंने अपने आलोचकों का मुंह बंद कर दिया.

Tags: Cricket news, India vs west indies, Rohit sharma, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks