IND vs WI 2nd T20I: टीम इंडिया के 5 हीरो, जिन्होंने वेस्टइंडीज को लगातार 5वीं हार के लिए मजबूर किया


नई दिल्ली. भारत ने वेस्टइंडीज से दूसरा टी20 मैच भी जीत लिया है. टीम इंडिया ने इसके साथ ही 3 मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त भी ले ली है. भारत ने शुक्रवार को खेले गए दूसरे टी20 मैच में 5 विकेट पर 186 रन बनाए. वेस्टइंडीज की टीम इसके जवाब में 20 ओवर में 3 विकेट पर 178 रन ही बना सकी. भारत की रोमांचक जीत के 5 हीरो ये खिलाड़ी रहे. बता दें कि भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया था. यानी उसने कैरेबियन टीम के खिलाफ जीत का ‘पंच’ लगा दिया है.

विराट कोहली (Virat Kohli) ने 52 रन की खूबसूरत पारी खेली. कोहली ने यह पारी तब खेली जब उनके सामने कप्तान रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव आउट हो चुके थे. भारत 10 ओवर के भीतर 3 विकेट गंवा चुका था. ऐसे मौके पर कोहली ने एक छोर संभालकर भारत को 100 रन के पार पहुंचाया. कोहली ने टी20 करियर का 30वां अर्धशतक पूरा किया.

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने भी 28 गें पर 52 रन की आक्रामक पारी खेली. वे जब बैटिंग करने आए तब भारत 72 रन पर 3 विकेट गंवा चुका था. पंत ने पहले कोहली के साथ 34 रन की साझेदारी की. इसके बाद उन्होंने अपने करियर का तीसरा अर्धशतक पूरा किया और भारत को मजबूत स्कोर तक भी पहुंचाया.

ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने एक बार फिर दिखाया कि वे छठे नंबर पर टीम की जिम्मेदारी संभालने को तैयार हैं. वेंकटेश ने 18 गेंद पर 33 रन की तेजतर्रार पारी खेली और पंत के साथ 76 रन की साझेदारी की.

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) के प्रदर्शन ने भी इस मैच को भारत के नाम करने में अहम भूमिका निभाई. भुवनेश्वर कुमार ने दबाव में बेहतरीन बॉलिंग की. उन्होंने 19वें ओवर में सिर्फ 4 रन दिए और निकोलस पूरन को आउट भी किया. सही मायने में यही विकेट मैच का टर्निंग पॉइंट रहा.

भारत की जीत के पांचवें हीरो युवा रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) रहे. उन्होंने 4 ओवर के अपने स्पेल में सिर्फ 30 रन दिए और एक विकेट भी झटका. उन्होंने 19वें ओवर में निकोलस पूरन का कैच भी लिया, जिससे मैच भारत की ओर झुक गया.

Tags: Bhuvneshwar kumar, India vs west indies, Ravi Bishnoi, Rishabh Pant, Team india, Venkatesh Iyer, Virat Kohli, West indies

image Source

Enable Notifications OK No thanks