IND vs WI T20: रोहित शर्मा की खिलाड़ियों को दो टूक- अभी IPL छोड़ो, देश के लिए खेलने पर ध्यान दो


नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) को वनडे सीरीज के बाद अब वेस्टइंडीज से टी20 सीरीज (India vs West Indies T20) खेलनी है. इसका आगाज 16 फरवरी से कोलकाता में होगा. इससे पहले, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने खिलाड़ियों को नसीहत दी है कि वो फिलहाल, आईपीएल 2022 ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) के बारे में सोचना भूलकर, देश के लिए खेलने पर ध्यान दें. रोहित से टी20 सीरीज को लेकर हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में आईपीएल ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) को लेकर भी सवाल पूछा गया था. इस पर उन्होंने कहा कि भारतीय टीम का पूरा फोकस टी20 सीरीज पर है और खिलाड़ियों को भी इसी पर ध्यान देने के लिए कहा गया है.

रोहित ने कहा कि आईपीएल ऑक्शन के बाद टीम मीटिंग हुई थी, जिसमें खिलाड़ियों को साफ कर दिया गया है कि वो ऑक्शन में क्या हुआ, यह भूलकर अगले दो हफ्ते देश के लिए खेलने पर ध्यान लगाएं. क्योंकि हमें वेस्टइंडीज के बाद श्रीलंका की मेजबानी भी करनी है.

खिलाड़ियों को उनकी भूमिकाएं बता दी गईं हैं: रोहित
रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने आईपीएल ऑक्शन को लेकर कहा, “यह समझा जा सकता है कि ऑक्शन को लेकर खिलाड़ियों की भावनाएं जुड़ी रहती हैं. उन्हें यह लग रहा होगा कि किस टीम से खेलेंगे. लेकिन यह अब बीती बात हो गई. हमने टीम मीटिंग की थी और उसमें सबसे कहा है कि जो नीलामी में होना था, वो अब हो चुका है. इसलिए अब भारत की तरफ से खेलने पर भी पूरी ऊर्जा लगाएं.”

‘IPL नहीं, टीम इंडिया पर फोकस’
रोहित शर्मा से ये भी सवाल किया गया कि क्या टीम इंडिया में खिलाड़ियों को आईपीएल रोल के मुताबिक खिलाया जाएगा, तो इसपर कप्तान ने कहा, “ईमानदारी से यहां आईपीएल पर कोई विचार नहीं हो रहा. हम यह नहीं देख रहे हैं कि आईपीएल में खिलाड़ी अपने फ्रेंचाइजी के लिए किस नंबर पर बल्लेबाजी करेगा, हम देख रहे हैं कि वे टीम इंडिया के लिए कहां और कैसे बल्लेबाजी करेगा? हम इस पर ध्यान केंद्रित करेंगे, ये लोग अपनी फ्रेंचाइजी के लिए अलग-अलग भूमिकाएं निभाते हैं. हमें, उनसे यहां जो चाहिए वह महत्वपूर्ण है. आईपीएल बाद में होगा, हम इसका ध्यान रखेंगे.”

रोहित ने कहा कि खिलाड़ियों को उनकी भूमिकाओं के बारे में बता दिया गया है. अब उन पर निर्भर करता है कि वो किस तरह से हालात से तालमेल बैठाते हैं और बतौर गेंदबाज या बल्लेबाज अपनी क्षमता का प्रदर्शन मैदान पर करते हैं.

IND vs WI T20: विराट कोहली को कुछ समय के लिए अकेला छोड़ दीजिए, जानिए रोहित शर्मा ने ऐसा क्यों कहा

युवा खिलाड़ियों पर पैसों की बरसात हुई
बता दें आईपीएल 2022 ऑक्शन में टीम इंडिया के युवा खिलाड़ियों को करोड़ों रुपये मिले. विकेटकीपर ईशान किशन इस सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी रहे. उन्हें मुंबई इंडियंस ने 15.25 करोड़ में खरीदा. दीपक चाहर को भी चेन्नई सुपर किंग्स ने 14 करोड़ में खरीदा. इसके अलावा आवेश खान 10 करोड़ के साथ लीग के इतिहास के सबसे महंगे अनकैप्ट खिलाड़ी बने.

Tags: India vs west indies, IPL, IPL 2022 Mega Auction, Rohit sharma, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks