IND v WI: शिखर धवन को शतक चूकने का है मलाल, बताई कैसे मिली विंडीज पर पहले वनडे में रोमांचक जीत


हाइलाइट्स

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 308 रन बनाए
विंडीज की टीम 6 विकेट पर 305 रन ही बना सकी
शिखर धवन ने खेली 97 रन की शानदार पारी

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ने ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की शतकीय साझेदारी के बाद अपने गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर आखिरी गेंद तक खिंचे बेहद रोमांचक पहले वनडे मैच में वेस्टइंडीज (IND v WI) को तीन रन से हरा दिया. कप्तान शिखर धवन अपना शतक पूरा नहीं कर सके. उनका 97 के निजी स्कोर पर गुडकेश मोती की गेंद पर शामराह ब्रूक्स ने शानदार कैच लपका. शतक चूकने के बाद धवन ने कहा कि वह इससे बेहद निराश हैं.

मैन ऑफ द मैच चुने गए शिखर धवन ने मैच के बाद कहा, ‘ मैं शतक पूरा नहीं कर पाने से निराश हूं. लेकिन टीम की ओेर से अच्छा प्रयास था. हमने आखिर में अच्छा स्कोर बनाया. अंत में घबराहट हो रही थी क्योंकि मैच इस मोड़ पर पहुंचने की उम्मीद नहीं की थी.’ शुभमन गिल के 64 और कप्तान धवन के 97 रन की मदद से भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 308 रन बनाए. जवाब में निकोलस पूरन एंड कंपनी ने 50 ओवर में 6 विकेट पर 305 रन बनाए. आखिरी ओवर में उसे जीत के लिए 15 रन की जरूरत थी लेकिन कैरेबियाई टीम तीन रन से चूक गई.

यह भी पढ़ें:शिखर धवन की कप्तानी पारी से भारत ने वेस्टइंडीज को पहले वनडे में 3 रन से हराया

बेन स्टोक्स सहित चार दिन में 4 स्टार क्रिकेटर्स ने लिया संन्यास… तीन तो टीम को वर्ल्ड कप दिला चुके हैं

‘हम सीखते रहना चाहते हैं’
बकौल शिखर धवन, ‘ हमने अंत तक अपना धैर्य बनाए रखा. हमने अपने फाइन लेग को पीछे किया, जिसका हमें फायदा मिला. हमारी बात यही हुई थी कि जितना संभव हो सके हम बड़ी बाउंड्री का उपयोग करें. हम सीखते रहना चाहते हैं और टूर्नामेंट के बाकी मैचों में खुद को बेहतर बनाना चाहते हैं.’ पहला विकेट 16 रन पर गिरने के बाद वेस्टइंडीज के लिए शामराह ब्रूक्स और काइल मायर्स ने 117 रन की साझेदारी की. दिसंबर 2020 के बाद पहला वनडे खेल रहे गिल ने 52 गेंद में 64 रन बनाए जबकि धवन ने 99 गेंद में 97 रन की पारी खेली.

अकील और शेफर्ड की अटूट अर्धशतकीय साझेदारी भी विंडीज को जीत नहीं दिला सकी
विंडीज की ओर से काइल मायर्स ने 68 गेंद में 75 और ब्रूक्स ने 61 गेंद में 48 रन बनाए. तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने दोनों को पवेलियन भेजकर वेस्टइंडीज की राह मुश्किल की. ब्रेंडन किंग ने 54 रन की पारी खेली लेकिन कप्तान निकोलस पूरन 25 रन ही बना सके. छह विकेट 252 रन पर गिरने के बाद सातवें विकेट की अटूट साझेदारी में अकील हुसैन (32) और रोमारियो शेफर्ड (38) 53 रन जोड़े लेकिन टीम को जीत तक नहीं ले जा सके. भारत के लिए मोहम्मद सिराज, ठाकुर और युजवेंद्र चहल ने दो दो विकेट लिए.

Tags: IND vs WI, India vs west indies, Mohammed siraj, Nicholas Pooran, Shikhar dhawan, Shubman gill

image Source

Enable Notifications OK No thanks