वेस्टइंडीज दौरे की तैयारियों में जुटा टीम इंडिया का धाकड़ बल्लेबाज, नेट्स में कुछ यूं बहा रहा पसीना, VIDEO वायरल


हाइलाइट्स

भारत मेजबान विंडीज से 3 वनडे और 5 टी20 मैच खेलेगा
केएल राहुल चोट से उबरकर विंंडीज दौरे के लिए तैयारियों में जुटे
भारत और विंडीज के बीच सीरीज की शुरुआत 22 जुलाई से होगी

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) आगामी वेस्टइंडीज दौरे (India vs West Indies) की तैयारियों में जुट गए हैं. दाएं हाथ के बल्लेबाज राहुल ने हाल में जर्मनी में स्पोर्ट्स हर्निया की सर्जरी कराई थी. अब वह पूरी तरह फिट हैं और विंडीज में अपने बल्ले का जौहर दिखाने को तैयार हैं. राहुल को विंडीज दौरे पर वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है. हालांकि वह टी20 सीरीज के लिए चुनी गई भारतीय टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं.

बीसीसीआई (BCCI) ने हाल में टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया था. हालांकि राहुल की अंतिम एकादश में उपलबधता उनकी फिटनेस पर निर्भर करेगा. बोर्ड ने टीम चुनते समय इसकी जानकारी दे दी है. राहुल का जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है उसमें वह नेट्स में बल्लेबाजी का अभ्यास करते हुए दिखाई दे रहे हैं. केएल राहुल के फैन पेज से यह वीडियो शनिवार (16 जुलाई) को शेयर किया गया. वीडियो में वह बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी में बल्लेबाजी की प्रैक्टिस कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: युवराज सिंह से लेकर क्रिस गेल तक… 8 खिलाड़ी जिन्होंने T20 World Cup में यादगार पारी खेलकर लूट ली पूरी महफिल

भारतीय क्रिकेटर्स के नाम हैं 5 ऐसे रिकॉर्ड, जिन्हें तोड़ पाना किसी के बस की बात नहीं! लगातार 21 मेडन ओवर डाल चुका है गेंदबाज

केएल राहुल ग्रोइन चोट के कारण साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से बाहर हो गए थे
इससे पहले केएल राहुल को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की घरेलू टी20 सीरीज में बतौर कप्तान चुना गया था. लेकिन ग्रोइन चोट की वजह से वह सीरीज शुरू होने से पहले टीम से बाहर हो गए थे. कर्नाटक की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले केएल राहुल हाल में संपन्न इंग्लैंड के खिलाफ रिशेड्यूल पांचवें टेस्ट मैच में भी नहीं खेल पाए थे. इसके अलावा वह मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ लिमिटेड ओवर की सीरीज का भी हिस्सा नहीं थे.

भारत और विंडीज के बीच सीरीज की शुरुआत वनडे मैच से होगी
केएल राहुल आखिरी बार आईपीएल के 15वें सीजन में लखनऊ सुपरजायंट्स की ओर से खेलते हुए नजर आए थे. आईपीएल में राहुल का प्रदर्शन शानदार था. वह इस प्रतिष्ठित टी20 टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर थे. दाएं हाथ के बल्लेबाज केएल राहुल ने 15 मैचों में 51 से ज्यादा की औसत से कुल 616 रन बनाए थे. भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत 22 जुलाई से होगी जबकि टी20 के मुकाबले 29 जुलाई से खेले जाएंगे.

Tags: Hindi Cricket News, India vs west indies, KL Rahul, Team india



image Source

Enable Notifications OK No thanks