शिखर धवन एंड कंपनी विंडीज दौरे के लिए कब होगी रवाना? BCCI ने चार्टर्ड फ्लाइट का किया इंतजाम, जानिए सबकुछ


हाइलाइट्स

भारत और वेस्टंडीज के बीच पहला वनडे 22 जुलाई को खेला जाएगा
वनडे सीरीज में टीम इंडिया की अगुआई शिखर धवन करेंगे
रोहित शर्मा टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया से जुड़ेंगे

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को टी20 और वनडे सीरीज में मात देने के बाद अब वेस्टइंडीज (IND v WI) दौरे की तैयारियों में जुट गई है. टीम इंडिया को मेजबान वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे और 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने विंडीज दौरे के लिए शिखर धवन (Shikhar Dhawan) एंड कंपनी के लिए चार्टर्ड फ्लाइट का इंतजाम किया है. धवन की अगुआई वाली भारतीय टीम वनडे सीरीज के लिए मंगलवार को रवाना होगी. हालांकि टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को कुछ दिन का ब्रेक मिल गया है. रोहित को वनडे सीरीज में आराम दिया गया है.

भारत ने वनडे सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम का चयन किया है. इस टीम को संजू सैमसन, ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ और शुभमन गिल ज्वाइन करेंगे. ये तीनों खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं थे. सैमसन, गायकवाड़ और गिल मंगलवार को पोर्ट ऑफ स्पेन पहुंचने के लिए कहा गया है. बाकी सदस्य जिसमें कोचिंग स्टाफ सहित कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) मैनचेस्टर से मंगलवार को सीधे विंडीज दौरे पर रवाना होंगे.

यह भी पढ़ें:IND vs WI के बीच कब, कहां और कितने बजे से खेले जाएंगे ODI और T20 सीरीज के मुकाबले? जानें दोनों स्क्वाड

IND v ENG: हार्दिक पंड्या खुद को तरोताजा रखने के लिए क्या करते हैं? जानिए उन्हीं की जुबानी

विराट कोहली विंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का हिस्सा नहीं
खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली विंडीज दौरे का हिस्सा नहीं हैं. वह अभी कुछ समय तक लंदन में ही ठहरेंगे. कोहली अब एशिया कप के दौरान भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे. एशिया कप का आयोजन 27 अगस्त से होगा. मौजूदा इंग्लैंड दौरे पर कोहली रनों के लिए जूझते नजर आए. पांच पारियों में वह 20 का आंकड़ा भी नहीं पार सके. कोहली को इंटरनेशेनल क्रिकेट में शतक लगाए लगभग तीन साल हो चुके हैं.

रवींद्र जडेजा वनडे सीरीज में होंगे उप कप्तान
विंडीज दौरे पर वनडे सीरीज में उप कप्तानी की जिम्मेदारी रवींद्र जडेजा के कंधों पर रहेगी. टीम इंडिया विंडीज दौरे की शुरुआत वनडे मैच से करेगी. सीरीज का पहला वनडे मैच 22 जुलाई को खेला जाएगा जबकि दूसरा वनडे 24 और तीसरा 27 जुलाई को आयोजित होगा. इसके बाद दोनों टीमों के बीच 29 जुलाई से पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी.

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम:
शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुडा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, इशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह.

टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम:
रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुडा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह.

Tags: India cricket team, India vs west indies, Rohit sharma, Shikhar dhawan, Virat Kohli, West Indies Cricket Team

image Source

Enable Notifications OK No thanks