VIDEO: रोहित शर्मा ने मुश्किल कैच को कैसे बनाया आसान? सूर्यकुमार यादव भी रह गए हैरान


नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ने पहले टी20 मैच में वेस्टइंडीज (India vs West Indies ) को 6 विकेट से हराकर 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर मेहमान विंडीज को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था. कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) की अगुआई वाली कैरेबियाई टीम ने 7 विकेट पर 157 रन बनाए. जवाब में भारतीय टीम ने 7 गेंद बाकी रहते 4 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाकर मैच जीत लिया.

भारत की ओर से रोहित शर्मा ने 19 गेंदों पर 40 रन की तेजतर्रार पारी खेली. इसके अलावा ओपनर ईशान किशन (Ishan Kishan) ने 35 रन बनाए वहीं सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) 34 और वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) 24 रन बनाकर नाबाद लौटे. डेब्यूटेंट रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) ने 4 ओवर में 17 रन देकर 2 विकेट लिए. उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया.

इस मुकाबले में  रोहित शर्मा  ने एक शानदार कैच लपका, जिसकी खूब वाहवाही हो रही है. विंडीज की पारी का 20वां ओवर तेज गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) लेकर आए. इस ओवर की आखिरी गेंद पर विंडीज बल्लेबाज ओडियन स्मिथ (Odean Smith) ने हवाई शॉट खेला. गेंद बल्ले का निचले हिस्से से लगककर काफी देर हवा में रही. इसके बाद रोहित शर्मा ने मिड ऑन से पीछे दौड़ लगाकर हवा में छलांग लगाते हुए अपनी दायीं ओर गेंद को लपक लिया. इस दौरान सूर्यकुमार यादव भी लॉन्ग ऑन से दौड़ लगा रहे थे, रोहित ने उस दौरान दोनों यानी गेंद और सूर्यकुमार पर नजर गड़ाए रखी. सूर्यकुमार ने देखा कि जब कप्तान डाइव लगा रहे हैं, तो वह पीछे ही रूक गए.

ये भी पढ़ें:IND vs WI 1st T20I: भारत की जीत में चमके डेब्यूटेंट रवि बिश्नोई, ये खिलाड़ी रहे जीत के 5 हीरो

ये भी पढ़ें:VIDEO: रवि बिश्नोई से डेब्यू T20 में हुई बड़ी चूक… कैच लपका लेकिन लुटा दिए 53 रन

रोहित-ईशान की जोड़ी ने दिलाई शानदार शुरुआत
लक्ष्य का पीछा करते हुए रोहित शर्मा और ईशान किशन की जोड़ी ने भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 64 रन की साझेदारी की. रोहित ने 4 चौके और 6 छक्कों की मदद से तूफानी 40 रन बनाए, वहीं ईशान ने 42 गेंदों पर 35 रन बनाए. सूर्यकुमार यादव 34 रन बनाकर नाबाद लौटे. विजयी छक्का जड़ने वाले वेंकटेश अय्यर ने 13 गेंदों पर नाबाद 24 रन बनाए. विंडीज की ओर से रोस्टन चेज सबसे कामयाब गेंदबाज रहे. रोस्टन ने 2 विकेट चटकाए.

निकोलस पूरन ने जीवनदान का लाभ उठाया
विंडीज ने निकोलस पूरन के 61 रन के बूते 20 ओवर में 157 रन बनाए. पूरन ने 43 गेंदों पर 4 चौके और 5 छक्के लगाए. पूरन जब 8 रन पर थे, उस समय रवि बिश्नोई ने युजवेंद्र चहल की गेंद पर कैच लपका, लेकिन उनका पैर बाउंड्री लाइन को छू गया, जिससे पूरन को जीवनदान मिल गया. इसके बाद पूरन ने 53 रन और बनाए. भारत की ओर से बिश्नोई और हर्षल पटेल ने एक समान 2-2 विकेट चटकाए.

Tags: Harshal Patel, India vs west indies, Odean Smith, Rohit sharma, Suryakumar Yadav



image Source

Enable Notifications OK No thanks