IND vs ENG 2nd T20: एजबेस्टन टी20 में क्या बारिश से पड़ेगा खलल? जानें पिच से किसे मिलेगी मदद


नई दिल्ली. साउथैम्पटन में हुए पहले टी20 में जोरदार जीत के बाद, टीम इंडिया दूसरे मैच में इंग्लैंड के साथ मुकाबला करने के लिए पूरी तरह तैयार है. यह मैच बर्मिंघम के उसी एजबेस्टन मैदान पर खेला जाएगा, जहां कुछ दिन पहले भारत को इंग्लैंड के हाथों रीशेड्यूल टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा था. इस टेस्ट को गंवाने के कारण भारत का 15 साल बाद इंग्लैंड में सीरीज जीतने का सपना अधूरा रह गया. इंग्लैंड के एजबेस्टन टेस्ट जीतने के साथ ही पांच टेस्ट की सीरीज 2-2 से बराबर रही. अब भारत की नजर इस हार का हिसाब चुकता करने पर होगी.

भारत ने पहले टी20 में गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में अच्छा प्रदर्शन किया था. भारत ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए हार्दिक पंड्या के अर्धशतक की बदौलत 198 रन बनाए थे. जवाब में इंग्लिश टीम 148 रन ही बना सकी और भारत 50 रन से मैच जीत गया. हार्दिक ने गेंदबाजी में भी कमाल दिखाया. उन्होंने 4 विकेट झटके. ऐसे में टीम इंडिया दूसरे टी20 में बुलंद हौसले के साथ उतरेगी और यह मुकाबला जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी. हालांकि, इसके लिए मौसम का साथ देना जरूरी है, क्योंकि इंग्लैंड में मौसम का मिजाज पल-पल बदलता रहता है.

बर्मिंघम में कैसा रहेगा मौसम?
भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टी20 बर्मिंघम में खेला जाएगा. क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर यह है कि दूसरे टी20 के दौरान बारिश की आशंका न के बराबर है. एक्यूवेदर डॉट कॉम के मुताबिक, तापमान दिन में 21 डिग्री के आसपास रह सकता है. शाम को तापमान लुढ़ककर 10 डिग्री हो सकता है. वहीं, हवा की रफ्तार 16 किमी प्रति घंटा रह सकती है. 


रवींद्र जडेजा ने CSK से जुड़े सभी पोस्ट डिलीट किए, धोनी को नहीं किया बर्थडे विश, फैंस बोले- कुछ तो गड़बड़ है

IND vs ENG: जोस बटलर एजबेस्टन में मचा चुके हैं कोहराम, टीम इंडिया के लिए बन सकते हैं बड़ा खतरा

एजबेस्टन में कैसा रहेगा पिच का मिजाज?
बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान में बहुत ज्यादा इंटरनेशनल टी20 मुकाबले नहीं हुए हैं. अब तक इस मैदान पर 5 ही अंतरराष्ट्रीय टी20 खेले गए हैं. सभी मुकाबलों में ही पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है. यानी टॉस जीतने वाला कप्तान पहले बल्लेबाजी का फैसला कर सकता है. इस मैदान पर भारत और इंग्लैंड के बीच पिछली टक्कर 2014 में हुई थी. तब इंग्लिश टीम ने भारत को 3 रन से हराया था. इंग्लैंड ने इस मैदान पर अपने पिछले तीनों टी20 जीते हैं. इस मैदान पर एक बार ही 200 प्लस का स्कोर बना है. पहली पारी में यहां का औसत स्कोर 170 है. इस पिच पर तेज गेंदबाजों को अतिरिक्त उछाल मिल सकता है. साथ ही मौसम ठंडा होने के कारण गेंद स्विंग हो सकती है.

Tags: IND vs ENG, India Vs England, Rohit sharma, Weather Report

image Source

Enable Notifications OK No thanks