IND vs ENG: जोस बटलर के रूप में इंग्लैंड को भी मिला नया कप्तान, पहली भिड़ंत भारत से ही


लंदन. जाेस बटलर (Jos Buttler) को इंग्लैंड टीम का नया कप्तान बनाया गया है. पिछले दिनों ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. ऐसे में टी20 और वनडे कप्तान की जगह खाली थी. अब बटलर को यह जिम्मेदारी मिली है. भारत और इंग्लैंड के बीच (IND vs ENG) 7 जुलाई से टी20 और वनडे सीरीज शुरू हो रही है. बटलर अपनी कप्तानी का आगाज टीम इंडिया के खिलाफ ही करेंगे. इससे पहले 1 जुलाई से होने वाले टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह को भारतीय टीम का नया कप्तान बनाया गया है. वे पहली बार टीम की कमान संभाल रहे हैं. टीम इंडिया टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे है.

जोस बटलर का टी20 और वनडे का रिकॉर्ड बेहतरीन है. पिछले दिनों उन्होंने आईपीएल 2022 में 4 शतक के सहारे 850 से अधिक रन बनाए थे. वे इंग्लैंड की ओर से इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शतक लगाने वाले सिर्फ दूसरे पुरुष खिलाड़ी हैं. उनके अलावा सिर्फ डेविड मलान ही ऐसा कर सके हैं. वे इंग्लैंड की ओर से 88 टी20 और 151 वनडे के मुकाबले खेल चुके हैं.

हमारी टीम है बेहद मजबूत

कप्तान बनने पर जोस बटलर ने कहा कि मैं पिछले 7 वर्षों में ऑयन मॉर्गन के उत्कृष्ट नेतृत्व के लिए आभार व्यक्त करना चाहता हूं. यह हम सभी के लिए सबसे यादगार समय रहा. वह एक प्रेरणादायक कप्तान रहे हैं और उनके अंडर में खेलना शानदार रहा है. उनसे मैंने बहुत सी चीजें सीखी हैं. उन्होंने कहा कि हमारी लिमिटेड ओवर की टीम बेहद मजबूत है. मैं अगले सप्ताह भारत के खिलाफ और फिर महीने के अंत में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम का नेतृत्व करने के लिए उत्सुक हूं.

Tags: Ecb, England, Eoin Morgan, India Vs England, Jos Buttler, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks