IND vs ENG: एजबेस्टन टेस्ट के दौरान नस्लीय टिप्पणी के मामले में एक गिरफ्तार, जांच हुई तेज


बर्मिंघम. भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में खेले गए पांचवें टेस्ट मैच के दौरान (IND vs ENG) भारतीय प्रशंसकों के साथ नस्लवादी दुर्व्यवहार के आरोपों के बाद बर्मिंघम पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. बर्मिंघम पुलिस ने गिरफ्तार हैशटैग के साथ ट्वीट किया, गिरफ्तार. बर्मिंघम में टेस्ट मैच के दौरान नस्लीय, अपमानजनक व्यवहार की शिकायत पर 32 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. उसे पूछताछ के लिए हिरासत में रखा गया है. इंग्लैंड ने अंतिम दिन यह टेस्ट 7 विकेट से जीतकर सीरीज को 2-2 से बराबर कर किया था. जॉनी बेयरस्टो और जो रूट शतक लगाकर नाबाद रहे थे.

कई भारतीय प्रशंसकों ने चौथे दिन के खेल के दौरान अन्य प्रशंसकों के नस्लीय बर्ताव की जानकारी ट्विटर पर साझा की थी. उन्होंने दावा किया कि ब्रिटेन के कुछ प्रशंसकों ने उनके प्रति नस्लीय टिप्पणी की. वेस्ट मिडलैंड्स पुलिस के एक प्रवक्ता ने ‘स्काई स्पोर्ट्स न्यूज’ को बताया कि हमने बर्मिंघम में टेस्ट मैच में नस्लवादी, अपमानजनक व्यवहार की खबरों की आपराधिक जांच शुरू कर दी है.

सचिन के साथ खास लिस्ट में शामिल हुए स्मिथ, मास्टर ब्लास्टर ने चौके से बनाए हैं 8 हजार टेस्ट रन

SL vs AUS: जयसूर्या ने डेब्यू टेस्ट में झटके 6 विकेट, स्टीव स्मिथ नहीं पूरा कर सके 150 रन

उन्होंने कहा कि वहां जो हुआ, हम वह समझने के लिए एजबेस्टन के अधिकारियों के साथ संपर्क कर रहे हैं. हम इस तरह की नस्लवादी भाषा या इशारों को सुनने वाले किसी भी व्यक्ति को आगे आने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं और वीडियो फुटेज के माध्यम से उनसे संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं. आगे ऐसे मामलों से निपटने के लिए वारविकशायर ने एजबेस्टन स्टेडियम में खेले जाने वाले दूसरे टी20 इंटरनेशनल के दौरान ‘फुटबॉल क्राउड-स्टाइल स्पॉटर्स (दर्शकों की तरह मौजूद रहने वाले जांचकर्ता)’  को तैनात करने का फैसला किया. ये अधिकारी ऐसी घटनाओं की जानकारी देंगे.

Tags: BCCI, Ecb, England, India Vs England, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks