IND vs ENG: बुमराह के ‘छक्के’ से इंग्लैंड का निकला दम, तो जाफर ने मजेदार ट्वीट कर बताया ‘अनप्लेबल’


नई दिल्ली. टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ केनिंग्टन ओवल में हुए पहले वनडे में शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने अकेले दम पर इंग्लैंड की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी और अपने वनडे करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 19 रन देकर 6 विकेट झटके. यह इंग्लैंड में किसी भी भारतीय गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. बुमराह से पहले कुलदीप यादव ने 2018 में 25 रन देकर 6 विकेट लिए थे. बुमराह ने वनडे करियर में दूसरी बार पांच या उससे अधिक विकेट लिए. बुमराह ने जेसन रॉय और जो रूट को खाता तक नहीं खोलने दिया. इसके अलावा उन्होंने जॉनी बेयरस्टो, ब्रायडन कार्स, डेविड विली और लियाम लिविंगस्टोन का शिकार किया.

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर भी बुमराह के इस प्रदर्शन से काफी प्रभावित दिखे. जाफर ने बुमराह की तारीफ में बड़ा ही मजेदार ट्वीट किया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. जाफर ने ट्वीट किया, ‘एलेक्‍सा प्‍लीज प्‍ले जसप्रीत बुमराह, इस पर एलेक्‍सा ने जवाब दिया, ‘सॉरी, जसप्रीत बुमराह अनप्‍लेबल हैं.” जाफर की यह लाइन अमेजन एलेक्‍सा के विज्ञापन से ली गई है, जोकि क्‍लाउड-बेस्‍ड वॉइस सर्विस है.

वसीम जाफऱ ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में 6 विकेट लेने वाले जसप्रीत बुमराह की तारीफ में मजेदार ट्वीट किया. (Wasim jaffer twitter)

जाफर ने बुमराह की तारीफ में किया मजेदार ट्वीट
जाफऱ के अलावा भी कई खिलाड़ियों ने इस प्रदर्शन के लिए बुमराह की तारीफ की. अमित मिश्रा ने लिखा, “इंग्लैंड का भारत के खिलाफ सबसे कम स्कोर, आपको सलाम जसप्रीत बुमराह, आपने सिर्फ इंग्लैंड को ही नहीं, बल्कि इंग्लैंड के उन एक्सपर्ट्स को भी आउट किया है, जिन्हें ग्रीन टॉप विकेट पर भारत के प्रदर्शन को लेकर शक था.” बीसीसीआई ने भी ट्वीट कर इस भारतीय पेसर को बधाई दी.

IND vs ENG: रोहित शर्मा ने फिफ्टी जड़कर हासिल किया बड़ा मुकाम, विलियम्सन-पोंटिंग पीछे छूटे

IND vs ENG 1st ODI: जसप्रीत बुमराह ने शमी और पंत की तारीफ की, जानिए- क्या बोले भारतीय पेसर?

भारत ने 10 विकेट से पहला वनडे जीता
बता दें कि बुमराह की गेंदबाजी के सामने इंग्लिश बल्‍लेबाजी पूरी तरह बिखरी नजर आई और 25.2 ओवर ही में मेजबान टीम 110 रन पर ऑल आउट हो गई. बुमराह को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया. बुमराह के अलावा मोहम्‍मद शमी ने तीन विकेट लिए. भारत ने इस लक्ष्य को 188 गेंद रहते ही हासिल कर लिया. रोहित शर्मा और शिखर धवन ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की. रोहित ने नाबाद 76 रन की पारी खेली.

Tags: India Vs England, Jasprit Bumrah, Rohit sharma, Wasim Jaffer

image Source

Enable Notifications OK No thanks