IND vs ENG: घरेलू मैदान पर भारत के खिलाफ जेम्स एंडरसन ने पूरा किया विकेटों का शतक


लंदन: भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच खेले जाने वाले बहुप्रतीक्षित टेस्ट मुकाबले की शुरुआत हो चुकी है. एजबेस्टन में इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया है. टीम इंडिया के लिए इस मुकाबले में नियमित सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में शुभमन गिल के साथ पारी का आगाज करने के लिए चेतेश्वर पुजारा मैदान में आए हैं. टीम इंडिया मेहमान टीम के खिलाफ अच्छी शुरुआत कर ही रही थी कि अच्छे लय में नजर आ रहे युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल जेम्स एंडरसन की एक गेंद पर चकमा खा बैठे और जैक क्राउली (Jack Crawley) के हाथों लपके गए.

एजबेस्टन टेस्ट में शुभमन गिल के रूप में पहली सफलता प्राप्त करते ही जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने भारतीय टीम के खिलाफ एक खास उपलब्धी हासिल हर कर ली है. दरअसल एंडरसन ने भारतीय टीम के खिलाफ घरेलू मैदान पर टेस्ट क्रिकेट में विकेटों की सेंचुरी (100 विकेट) पूरी कर ली है. एंडरसन की इस खास उपलब्धी पर सचिन तेंदुलकर ने भी उन्हें बधाई दी है.

यह भी पढ़ें- IND vs ENG VIDEO: जसप्रीत बुमराह को मां से मिलती हैं टिप्स और ट्रिक्स, वाइफ संजना ने बताई पूरी बात

बता दें जेम्स एंडरसन मौजूदा समय में इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले पहले गेंदबाज हैं. इसके अलावा वह टेस्ट क्रिकेट की दुनिया में सर्वाधिक सफलता प्राप्त करने वाले तीसरे खिलाड़ी और तेज गेंदबाज के रूप में सर्वाधिक सफलता प्राप्त करने वाले पहले गेंदबाज हैं.

एंडरसन ने इंग्लैंड के लिए खबर लिखे जानें तक 172* मैच खेलते हुए 319 पारियों में 652 सफलता प्राप्त की है. टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम 30 बार चार और 31 बार पांच विकेट लेने का कारनामा है. टेस्ट क्रिकेट में उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 42 रन खर्च कर सात विकेट है.

Tags: India Vs England, James anderson



image Source

Enable Notifications OK No thanks