IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह ने 3 में से 1 ही टी20 खेला, अब 2 वनडे खेलने के बाद फिर टीम से बाहर 


हाइलाइट्स

जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे वनडे का हिस्सा नहीं हैं
रोहित शर्मा ने टॉस जीतने के बाद बताया कि बुमराह को हल्की चोट है
भारतीय टीम ने टॉस जीतने के बाद इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी का न्योता

नई दिल्ली. भारतीय स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे और निर्णायक वनडे मैच से पहले हल्की चोट लग गई. इसी के चलते वह रविवार को मैनचेस्टर में इस मैच का हिस्सा नहीं बन पाए. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतने के बाद बताया कि बुमराह को हल्की चोट है और उनकी जगह पेसर मोहम्मद सिराज को प्लेइंग-XI में शामिल किया गया है.

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतने के बाद इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. पेसर जसप्रीत बुमराह की जगह सिराज को टीम में मौका दिया गया. रोहित ने टॉस जीतने के बाद कहा, ‘हम पहले गेंदबाजी करेंगे. यह अच्छी पिच नजर आ रही है और ऐसा लगता है कि पूरे मैच के दौरान ऐसी ही रहेगी. यह सीरीज का निर्णायक मैच है और हमने इंग्लैंड के मौजूदा दौरे पर अच्छा खेल दिखाया है.’

इसे भी देखें, भारतीय क्रिकेटर्स के नाम हैं 5 ऐसे रिकॉर्ड, जिन्हें तोड़ पाना किसी के बस की बात नहीं! 

उन्होंने आगे कहा, ‘पिछले मैच की गलतियों से सबक लिया है और उम्मीद है कि उन गलतियों को नहीं दोहराएंगे. बुमराह को हल्की चोट है और हम रिस्क नहीं लेना चाहते.’ भारत और इंग्लैंड के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज 1-1 से बराबरी पर है. ऐसे में मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में सीरीज का तीसरा मुकाबला निर्णायक हो गया है.

बुमराह ने इससे पहले सीरीज का पुनर्निधारित 5वां वनडे खेला था. फिर 3 मैचों की टी20 सीरीज में केवल 1 ही मैच खेले. जिसमें उन्होंने कुल 5 विकेट लिए. भारत को तब हार झेलनी पड़ी और 5 मैचों की टेस्ट सीरीज 2-2 से बराबर रही. इसके बाद बुमराह ने बर्मिंघम में टी20 मैच खेला और 2 विकेट झटका. इंग्लैंड के खिलाफ केनिंग्टन ओवल मैदान पर खेले गए पहले वनडे में बुमराह ने 19 रन देकर 6 विकेट लिए थे और प्लेयर ऑफ द मैच बने. लॉर्ड्स में खेले गए पिछले वनडे में बुमराह को 2 विकेट मिले थे.

Tags: Hindi Cricket News, IND vs ENG, India Vs England, Jasprit Bumrah, Trending news

image Source

Enable Notifications OK No thanks