IND vs ENG Live Score Day 4: पुजारा 66 रन बनाकर आउट, भारत का स्कोर चार विकेट पर 150 के पार


03:30 PM, 04-Jul-2022

IND vs ENG Live: भारत का चौथा विकेट गिरा

चेतेश्वर पुजारा के रूप में भारतीय टीम को दिन का पहला झटका लगा है। वो 66 रन बनाकर स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर लीस को कैच थमा बैठे। दूसरी पारी में यह इंग्लैंड की टीम की चौथी सफलता है। अब ऋषभ पंत के साथ श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी कर रहे हैं। 

03:23 PM, 04-Jul-2022

IND vs ENG Live: भारत का स्कोर 150 के पार

दूसरी पारी में भारतीय टीम का स्कोर तीन विकेट पर 150 के पार जा चुका है। पुजारा अपना अर्धशतक पूरा कर चुके हैं और पंत भी तेजी से अर्धशतक की तरफ बढ़ रहे हैं। 

03:03 PM, 04-Jul-2022

IND vs ENG Live: चौथे दिन का खेल शुरू

चौथे दिन तय समय पर खेल शुरू हुआ है। भारत के लिए ऋषभ पंत और चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर मौजूद हैं। इंग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन ने गेंदबाजी की शुरुआत की है, लेकिन दूसरे छोर पर जो रूट ही गेंदबाजी कर रहे हैं। भारत की बढ़त 260 रन के पार जा चुकी है। दूसरी पारी में 47 ओवर के बाद भारत का स्कोर तीन विकेट पर 131 रन है। 

चेतेश्वर पुजारा ने आज तेज शुरुआत की है और एंडरसन की दो गेंदों पर लगातार दो चौके लगाए हैं। वहीं, इंग्लैंड के जो रूट लगातार पंत को ऑफ स्टंप के बाहर गेंदबाजी कर रहे हैं। रूट की कोशिश पंत को वाइड गेंद पर आउट करने की है, जैसे अफ्रीकी टीम ने टी20 सीरीज में किया था। हालांकि, टेस्ट में पंत आसानी से बाहर की गेंदों को छोड़ रहे हैं। 

02:55 PM, 04-Jul-2022

IND vs ENG Live: चौथे दिन साफ रहेगा मौसम

इस मैच में शुरुआती तीन दिन बारिश की वजह से खेल प्रभावित हुआ है, लेकिन चौथे दिन बारिश की संभावना कम है। एजबेस्टन में इस मैच के शुरुआती तीनों दिन बारिश की वजह से अंपायरों ने तय समय से पहले लंच का एलान किया है। हालांकि, चौथे मैच में इसकी संभावना बेहद कम है। 

02:37 PM, 04-Jul-2022

IND vs ENG Live Score Day 4: पुजारा 66 रन बनाकर आउट, भारत का स्कोर चार विकेट पर 150 के पार

नमस्कार, अमर उजाला के लाइव ब्लाग में आपका स्वागत है। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला एजबेस्टन के मैदान पर खेला जा रहा है। आज मुकाबले का चौथा दिन है और आज का दिन ही मैच में निर्णायक भूमिका निभाएगा। फिलहाल इस मैच में टीम इंडिया की पकड़ मजबूत बनी हुई है। भारत ने पहली पारी में 416 रन बनाए। इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 284 रन पर सिमट गई और भारत को 132 रन की बढ़त मिली। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने तीन विकेट पर 125 रन बना लिए हैं। भारत के पास 257 रन की बढ़त है और भारतीय बल्लेबाज आज इसे 400 के पार ले जाना चाहेंगे। 

पहली पारी में भारत के लिए ऋषभ पंत ने 146 और रवींद्र जडेजा ने 104 रन की अहम पारियां खेल कर टीम बेहतर स्थिति में पहुंचाया था। एक समय पर भारत की आधी टीम 98 रन के स्कोर पर आउट हो गई थी। इसके बाद पंत और जडेजा ने 222 रन की साझेदारी की थी। जसप्रीत बुमराह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 35 रन बटोर कर भारत का स्कोर 416 रन तक पहुंचाया था। इंग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन ने पांच विकेट लिए थे। 

इंग्लैंड के लिए बेयरस्टो ने शानदार शतक लगाया, लेकिन बाकी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए और पहली पारी में टीम 284 रन ही बना पाई। भारत के लिए मोहम्मद सिराज ने चार और कप्तान बुमराह ने तीन विकेट लिए। 

दूसरी पारी में भारत ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट पर 125 रन बना लिए हैं। चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत क्रीज पर मौजूद हैं। दोनों के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हो चुकी है और चेतेश्वर पुजारा भी अपना अर्धशतक पूरा कर चुके हैं। अब ये दोनों भारत का स्कोर 300 के करीब ले जाने की कोशिश करेंगे। पहली पारी के आधार पर भारत के पास 257 रन की बढ़त है और टीम इंडिया मैच की चौथी पारी में इंग्लैंड के सामने कम से कम 400 रन का लक्ष्य रखना चाहेगी। 



Source link

Enable Notifications OK No thanks