IND vs ENG Live Score Day 3: पहली पारी में इंग्लैंड को जल्द समेटना चाहेगा भारत, तीसरे दिन भी बारिश बनेगी बाधा


02:09 PM, 03-Jul-2022

IND vs ENG Live: तीसरे दिन भी बारिश बनेगी बाधा

एजबेस्टन के मैदान पर तीसरे दिन भी मौसम बहुत अच्छा नहीं रहेगा। शुरुआती एक घंटे में बादल छाए रहेंगे। इसके बाद दूसरे घंटे में बारिश होने की संभावना है। दोपहर में धूप खिलेगी और खेल हो सकेगा, लेकिन बादल आते-जाते रहेंगे और भी बारिश की वजह से रुकता रहेगा। ऐसे में बल्लेबाजों को परेशानी होगी, जबकि गेंदबाजों को मदद मिलेगी। 

02:03 PM, 03-Jul-2022

IND vs ENG Live Score Day 3: पहली पारी में इंग्लैंड को जल्द समेटना चाहेगा भारत, तीसरे दिन भी बारिश बनेगी बाधा

नमस्कार, अमर उजाला के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है। भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला एजबेस्टन के मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 416 रन बनाए। इसके जवाब में इंग्लैंड ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक पांच विकेट पर 84 रन बनाए हैं। भारत के खिलाफ इंग्लैंड की मजबूत बल्लेबाजी संघर्ष करती दिखी है। टीम इंडिया पहली पारी में इंग्लैंड को सस्ते में समेटकर बढ़त लेना चाहेगी। 

इस सीरीज में भारत फिलहाल 2-1 के अंतर से आगे है और यह मैच जीतकर या ड्रॉ कराकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगा। हालांकि, पिच को देखते हुए इस मैच के ड्रॉ होने की संभावना बेहद कम दिखती है। अगर भारत यह सीरीज जीत पाता है तो 2007 के बाद यह पहला मौका होगा, जब टीम इंडिया इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट मैच जीतेगी। 

पहली पारी में भारत का बड़ा स्कोर

पहली पारी में भारत ने रवींद्र जडेजा और ऋषभ पंत के शतक की बदौलत 416 रन का स्कोर बनाया। एक वक्त भारत ने 98 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे। शुभमन गिल 17 रन, चेतेश्वर पुजारा 13 रन, हनुमा विहारी 20 रन, विराट कोहली 11 रन और श्रेयस अय्यर 15 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा ने मिलकर कमाल की पारी खेली और भारत को मुश्किल परिस्थितियों से निकाला। इन दोनों ने छठे विकेट के लिए 222 रन की साझेदारी निभाई। पंत ने इस दौरान अपने टेस्ट करियर का पांचवां शतक लगाया। वह 111 गेंदों पर 146 रन बनाकर आउट हुए। अपनी पारी में पंत ने 19 चौके और चार छक्के लगाए। जडेजा 104 रन बनाकर एंडरसन का शिकार बने। 

अंत में जसप्रीत बुमराह ने एक ओवर में 35 रन बटोरकर भारत का स्कोर 416 तक पहुंचाया। इंग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन ने पांच विकेट लिए। 

इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 84 रन पर पांच विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही है। जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स क्रीज पर हैं। इन्हीं दोनों बल्लेबाजों पर इंग्लैंड को मुश्किल हालातों से बाहर निकालने की जिम्मेदारी है। 



Source link

Enable Notifications OK No thanks