IND vs ENG: रोहित ने जीत के बाद कहा- चहल का वर्ल्ड कप नहीं खेलना दुर्भाग्यपूर्ण, वापसी से…


मैनचेस्टर. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 5 मैचों की वनडे सीरीज जीतने के बाद कहा कि कुछ चीजें हैं, जिसमें सुधार की जरूरत है. लेकिन टीम ने व्हाइट बॉल क्रिकेट में जिस तरह का प्रदर्शन किया है, वह शानदार है. इंग्लैंड को निर्णायक वनडे में 5 विकेट से हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम करने के बाद रोहित ने कहा कि नतीजे से काफी खुश हूं. हम बतौर टीम व्हाइट बॉल क्रिकेट में कुछ हासिल करना चाहते थे और हमने किया. उन्होंने लेग स्पिनर चहल (yuzvendra Chahal) को लेकर भी बड़ी बात कही. भारतीय टीम ने तीसरा वनडे 5 विकेट से जीता. इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए 259 रन बनाए. हार्दिक पंड्या ने 4 विकेट झटके. फिर ऋषभ पंत के शानदार 125 रन के सहारे टीम ने लक्ष्य को 42.1 ओवर में हासिल कर लिया. इससे पहले टीम ने टी20 सीरीज भी 2-1 से जीती थी.

रोहित शर्मा ने कहा, ‘आगे बढ़ते हुए हमें कुछ चीजों में सुधार की जरूरत है, लेकिन प्रयासों से खुश हूं. हम पिछली बार यहां हार गए थे. यहां जीतना आसान नहीं है.’ उन्होंने कहा कि मिडिल ओवर्स में इन बल्लेबाजों ने ज्यादा लंबे समय तक बल्लेबाजी नहीं की थी. हमें ऋषभ और हार्दिक से यह देखने को मिला, दोनों शानदार खेले. कहीं भी नहीं लगा कि वे घबरा रहे थे. उन्होंने शानदार शॉट खेले.

चहल टीम के अहम सदस्य
युजवेंद्र चहल के बारे में उन्होंने कहा कि वह टीम का काफी अहम सदस्य है. उसे इतना अनुभव है और वह सभी फॉर्मेट में गेंदबाजी कर रहा है. यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि वह पिछले टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेला था. लेकिन उसने जिस तरह वापसी की, उससे खुश हूं. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को 113 गेंद में 16 चौके और दो छक्के जड़ित नाबाद 125 रन की पारी की बदौलत ‘मैन ऑफ द मैच’ जबकि हार्दिक पंड्या को ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ चुना गया. पंड्या ने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से भारत को सीरीज 2-1 से जीतने में अहम भूमिका निभाई.

शतक पूरी जिंदगी याद रखूंगा
वहीं पंत ने कहा कि उम्मीद है कि मैं अपने पहले वनडे शतक को पूरी जिंदगी याद रखूंगा. मैं जब बल्लेबाजी करने उतरा (दो विकेट पर 25 रन के स्कोर पर) तो सिर्फ एक गेंद खेलने पर ध्यान दे रहा था, क्योंकि जब टीम दबाव में होती है, तो आप इसी तरह की बल्लेबाजी करते हो. मुझे इंग्लैंड में खेलना पंसद है. आप जितना क्रिकेट खेलते हुए, उतने अनुभवी होते हो. पंड्या ने कहा कि व्हाइट बॉल क्रिकेट काफी पसंद है. हम सभी जानते हैं कि इंग्लैंड को उसकी सरजमीं पर खेलना मुश्किल है और उनकी टीम काफी अच्छी है. इसलिए हमारा योजना के अनुसार खेलना अहम था और वर्ल्ड कप भी करीब है. हमारे लिए खुद को दिखाने का आदर्श मौका था. हमने शुरू में दो विकेट जल्दी ले लिए, लेकिन उन्होंने वापसी की. जब तक विकेट मिलते रहे, तो मुझे मेरी गेंद पर छक्का पड़ने से कोई परेशानी नहीं है.

IND vs ENG: हार्दिक पंड्या ने विदेशी धरती पर मचाया कोहराम, सहवाग और युवराज से निकले आगे

पंड्या और पंत ने संकटमोचक की भूमिका निभाते हुए पांचवें विकेट के लिए 133 रन की साझेदारी निभायी और टीम को मुश्किल से निकाला. इस पर पंड्या ने कहा कि हमें उसकी (पंत) की प्रतिभा पता है. आज वह परिस्थितियों के हिसाब से खेला. हमारी भागीदारी ने मैच बदल दिया और जिस तरह से उसने मैच खत्म किया, वह विशेष था. इंग्लैंड को 2015 के बाद घरेलू सरजमीं पर तीसरी वनडे सीरीज में हार मिली और दिलचस्प बात है कि इन तीनों सीरीज का निर्णायक मैच ओल्डट्रेफर्ड पर ही हुआ.

Tags: England vs India, India Vs England, Rohit sharma, Team india, Yuzvendra Chahal

image Source

Enable Notifications OK No thanks