IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह में नजर आए युवराज, मलिंगा और जोंटी रोड्स… भारत के पूर्व कप्तान ने ऐसा क्यों कहा


नई दिल्ली. जसप्रीत बुमराह (Jaspri Bumrah) का खेल कप्तान बनते ही निखर गया है. तभी तो इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच (IND vs ENG 5th Test) में बुमराह ने ना सिर्फ बेहतरीन बॉलिंग की है, बल्कि बैटिंग और फील्डिंग भी शानदार प्रदर्शन कर दिल जीत लिया. बुमराह के इस प्रदर्शन वीरेंद्र सहवाग ने दिलचस्प अंदाज में समझाया. वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने कहा कि जसप्रीत बुमराह इस मैच में युवराज सिंह, मलिंगा और जोंटी रोड्स के रूप में नजर आए हैं.

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच बर्मिंघम में पांचवां टेस्ट मैच खेला जा रहा है. भारत ने इस मैच में 416 रन का स्कोर खड़ा किया. भारत ने इस मैच में एक समय 98 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे. लेकिन ऋषभ पंत (146) और रवींद्र जडेजा (104) ने शतक लगाकर टीम की वापसी करा दी. इसके बाद बारी आई कप्तान जसप्रीत बुमराह (Jaspri Bumrah) की. 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए बुमराह ने 29 रन ठोक डाले. स्टुअर्ट ब्रॉड ने इस ओवर में 6 अतिरिक्त रन भी दिए. इस तरह ब्रॉड का यह ओवर टेस्ट इतिहास का सबसे महंगा ओवर बन गया. बुमराह ने इसके बाद इंग्लैंड के 3 विकेट झटके और बेन स्टोक्स का कैच भी लपका.

वीरेंद्र सहवाग ने बुमराह में जब युवराज, मलिंगा और जोंटी रोड्स के रूप देखे तो वे इसी प्रदर्शन की बात कर रहे थे. सहवाग ने स्टार स्पोर्ट्स पर कॉमेंट्री करते हुए अपनी बात को समझाते हुए कहा कि बुमराह ने युवराज (Yuvraj Singh) की तरह आक्रामक बैटिंग की. फिर जब कैच लेने की बारी आई तो जोंटी रोड्स (Jonty Rhodes) के अंदाज में डाइव कर बल्लेबाज को चलता किया. जब उनके हाथ में गेंद होती है तो लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) की तरह कसी गेंदबाजी की और विकेट झटके.

IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह ने लारा का विश्व रिकॉर्ड तोड़ा तो कैरेबियाई क्रिकेटर ने कर डाली भावुक अपील, देखें Tweet

भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा यह मैच सीरीज के लिहाज से बेहद अहम है. भारत अगर यह मैच जीत लेता है या ड्रॉ करा लेता है तो सीरीज अपने नाम करा लेगा. इंग्लैंड सीरीज में 1-2 से पीछे है. उसे सीरीज बराबर कराने के लिए पांचवां मैच जीतना जरूरी है.

Tags: India Vs England

image Source

Enable Notifications OK No thanks