IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह ने ब्रायन लारा का विश्व रिकॉर्ड तोड़ा तो कैरेबियाई क्रिकेटर ने कर डाली यह अपील


नई दिल्ली. भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में खेले जा रहे पांचवें टेस्ट मैच में मजबूत पकड़ बना ली. भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाने का श्रेय कप्तान जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा को जाता है. पंत और जडेजा ने जहां शतक लगाए. वहीं बुमराह ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से विश्व रिकॉर्ड ही बना डाला. भारतीय कप्तान ने स्टुअर्ट ओवर के एक ओवर में 29 रन ठोक डाले, जो 145 साल के टेस्ट इतिहास में सबसे अधिक है. जसप्रीत बुमराह ने इसके साथ ही एक ओवर में सबसे अधिक रन का ब्रायन लारा का विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया. लारा ने इस पर बुमराह को ट्वीट कर बधाई दी.

भारत और इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम में पांचवां टेस्ट मैच खेला जा रहा है. भारत ने इस मैच में एक समय 98 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे. लेकिन ऋषभ पंत ने और रवींद्र जडेजा ने शतक लगाकर टीम की शानदार वापसी करा दी. ऋषभ पंत ने 146 और रवींद्र जडेजा ने 104 रन बनाए. लेकिन असली कमाल तो कप्तान बुमराह ने दिखाया, जो 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे. यह कमाल स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में दिखा, जिसमें उन्होंने 35 रन लुटाए. ब्रॉड के इस ओवर में बुमराह ने 4 चौके और 2 छक्के लगाए और एक रन दौड़कर लिया. ब्रॉड ने इस ओवर में 6 अतिरिक्त न भी दिए.

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा ने जसप्रीत बुमराह की इस ऐतिहासिक बल्लेबाजी पर ट्वीट किया. अपने जमाने के सुपरस्टार बल्लेबाज ने लिखा, ‘टेस्ट मैच में एक ओवर में सबसे अधिक रन बनाने वाले जसप्रीत बुमराह को बधाई देने के लिए मुझे ज्वाइन कीजिए. शाबाश!’

Tags: Brian Lara, India Vs England, Jasprit Bumrah

image Source

Enable Notifications OK No thanks