IND vs ENG: बेन स्टोक्स ने भारत को दी चेतावनी, कहा- सिर्फ विरोधी टीम बदली, हम अंदाज नहीं बदलेंगे


बर्मिंघम. इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) का कहना है कि उन्हें पता है कि भारत को हराने के लिए किस चीज की जरूरत है, लेकिन उन्होंने जोर दिया कि यह उनके लिए एक मैच जीतने से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है. क्योंकि वे अपने खेल की शैली से टेस्ट क्रिकेट को नया रूप देने की कोशिश में जुटे हैं. ब्रेंडन मैकुलम के मार्गदर्शन और स्टोक्स की आक्रामक कप्तानी में नए स्वरूप में दिख रही इंग्लैंड ने कुछ दिन पहले घरेलू मैदान पर अपनी पिछली सीरीज में न्यूजीलैंड को 3-0 से हराकर क्लीन स्वीप किया. भारतीय टीम सीरीज में (IND vs ENG) 2-1 से आगे चल रही है और इस ऑलराउंडर ने भरोसा दिखाया कि वे सीरीज बराबर कर लेंगे.

बेन बस्टोक्स ने मैच से पहले कहा, ‘हम निश्चित रूप से जानते हैं कि सीरीज ड्रॉ करने के लिए हमें इस मैच को जीतना जरूरी है. लेकिन जैसा कि आप जानते हो कि मैंने पिछले हफ्ते के अंत में कहा था कि इस समय हम नतीजे से बड़ा सोच रहे हैं. मैदान पर जो कुछ हो रहा है, हम उससे बड़ा सोच रहे है. हम निश्चित रूप से प्रत्येक मैच में जीतना चाहते हैं लेकिन यह इससे भी बढ़कर है.’ यह मैच कोविड-19 मामले आने के कारण पिछले साल सितंबर में स्थगित हो गया था.

लोग हमारे खेल का लुत्फ उठाएं

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि हम जिस तरह का क्रिकेट खेलते हैं. पिछले 3 हफ्तों में उसे नए रूप में बदलने में कामयाब रहे हैं. स्टोक्स ने कहा कि हम चाहते हैं कि लोग हमें खेलते हुए देखकर खेल का लुत्फ उठाएं. मुझे लगता है कि लोग हमें खेलते हुए आनंद ले रहे हैं, क्योंकि उन्हें नहीं पता कि आगे क्या होने वाला है लेकिन वे जानते हैं कि हम कैसा खेलने वाले हैं. स्टोक्स इस बात से इत्तेफाक नहीं रखते कि भारतीय टीम न्यूजीलैंड से एक कदम आगे है और उनका कहना है कि प्रतिद्वंद्वी टीम में बदलाव से उनके खेलने की शैली नहीं बदलेगी.

हमने सर्वश्रेष्ठ टीम को हराया

बेन स्टोक्स ने कहा कि हमने हाल में दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम (न्यूजीलैंड) को हराया है. भारतीय टीम निश्चित रूप से पूरी तरह से अलग टीम है, लेकिन हम खुद पर ध्यान लगाए हुए हैं. उन्होंने कहा कि हम समझते हैं कि हम क्या अच्छा करते हैं, लेकिन हम यह भी देखते हैं कि हम किनके खिलाफ खेल रहे हैं. लेकिन विराेधी के बदलने का मतलब यह नहीं कि हम बदल जाएं.

IND vs ENG: जोस बटलर के रूप में इंग्लैंड को भी मिला नया कप्तान, पहली भिड़ंत भारत से ही

IND vs ENG: कपिल देव की तरह बुमराह भी बतौर टेस्ट कप्तान विदेश से करने जा रहे हैं शुरुआत, क्या रिजल्ट?

उन्होंने कहा कि मैं पिछली गर्मियों में क्रिकेट नहीं देख रहा था. मैंने इसका (भारत-इंग्लैंड मैच) ज्यादातर हिस्सा नहीं देखा. लेकिन भारत के साथ एक बात है कि जिस तरह से विराट (कोहली) ने टेस्ट में टीम की अगुआई की थी, उसे देखना दिलचस्प था. इसलिए फिर से मुकाबले के लिए तैयार हूं. मालूम हो कि मैच में टीम इंडिया नए कप्तान जसप्रीत बुमराह की अगुआई में उतरेगी.

Tags: Ben stokes, England, IND vs ENG, India Vs England, Jasprit Bumrah, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks