IND vs SA: ऋषभ पंत की टी20 टीम में जगह पक्की नहीं, 2 खिलाड़ी कर देंगे खेल खत्म!


नई दिल्ली. ऋषभ पंत बेखौफ खिलाड़ी हैं और चंद ओवर में ही मैच का रुख पलटने की काबिलियत रखते हैं. लेकिन, बीते कुछ वक्त से उनका बल्ला खामोश है. खासतौर पर टी20 में वो अपने नाम और रूतबे के मुताबिक, प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में अब तक यह नजर भी आया है. पंत की किस्मत अच्छी थी कि उन्हें केएल राहुल के चोटिल होने के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी मिली. लेकिन, इसके तले वो दबे से नजर आए. न तो उनका बल्ला ही चला और न ही कप्तानी में धार नजर आई. अगर ऐसा ही प्रदर्शन आगे भी जारी रहा, तो हो सकता है कि उन्हें टी20 टीम में जगह ही नहीं मिले. यह कहना है पूर्व भारतीय ओपनर और क्रिकेट एक्सपर्ट वसीफ जाफर का.

जाफर का मानना है कि पंत फिलहाल, जिस तरह की फॉर्म में चल रहे हैं, उसे देखते हुए एक विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर उनकी जगह टीम में पक्की नहीं है.

वसीम जाफर ने ईएसपीएनक्रिकइंफो पर कहा, “आपके पास केएल राहुल हैं. जब वो चोट के बाद वापसी करेंगे, तो टीम में उनकी जगह पक्की है. वो विकेटकीपिंग भी कर लेते हैं. अगर दिनेश कार्तिक को आप खिलाते हैं तो वो भी एक विकेटकीपर हैं. ऐसे में पंत का हालिया फॉर्म देखते हुए मुझे नहीं लगता कि उनकी जगह टी20 टीम में पक्की है.”

टी20 टीम में पंत की जगह पक्की नहीं: जाफर
जाफर ने आगे कहा, “पंत को लगातार रन बनाने होंगे और अपने प्रदर्शन में निरंतरता लानी होगी. उन्होंने आईपीएल 2022 में भी ऐसा प्रदर्शन नहीं किया है. टी20 में तो उनका प्रदर्शन बीते कुछ वक्त से फीका ही रहा है. मैंने पहले भी कई बार कहा है कि पंत ने जिस तरह से टेस्ट क्रिकेट खेली है. वनडे में भी कुछ अच्छी पारियां खेली हैं. लेकिन, टी20 में यह विकेटकीपर बल्लेबाज ऐसा करने में असफल रहा है. तो मेरे हिसाब से तो ऋषभ पंत की टी20 टीम में जगह पक्की नहीं है.”

IND vs SA 4th T20: भारत और दक्षिण अफ्रीका की बड़ी कमजोरी सामने आई, एक गलती हार-जीत का पासा पलट देगी

यशस्वी जायसवाल ने रणजी ट्रॉफी में मचाई धूम, लगातार तीसरा सैकड़ा जड़ा

पंत ने द. अफ्रीका के खिलाफ 3 टी20 में 40 रन बनाए
पंत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अब तक हुए 3 टी20 में कुल 40 रन बनाए हैं. इससे पहले, उन्होंने आईपीएल 2022 के 14 मैच में दिल्ली कैपिटल्स के लिए 151 के स्ट्राइक रेट से 340 रन बनाए थे. लेकिन, पूरे सीजन में वो एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए. पंत तेजी से रन बनाने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन, इस चक्कर में वो अपना विकेट गंवा दे रहे हैं और यही वजह है कि टेस्ट और वनडे की तरह वो टी20 में एक आक्रामक बल्लेबाज के तौर पर अपनी छाप नहीं छोड़ पा रहे हैं.

Tags: Dinesh karthik, India vs South Africa, KL Rahul, Rishabh Pant, Wasim Jaffer

image Source

Enable Notifications OK No thanks