IND vs SA 4th T20I: भारत की चौथे टी20 में साउथ अफ्रीका से टक्कर, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI


नई दिल्ली. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5 टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला 17 जून (शुक्रवार) को खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच यह मैच राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्डेडियम में होगा. भारत के दृष्टिकोण से यह मुकाबला उसके लिए करो या मरो वाला है. अगर टीम इंडिया को सीरीज में बने रहना है तो उसे यह मैच जीतना ही होगा. मौजूदा सीरीज में टीम इंडिया 1-2 से पीछे है. चौथे मैच में दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर टक्कर देखने को मिलेगी. आइए हम आपको इस मैच की दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में बताते हैं.

भारत के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज में साउथ अफ्रीका ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. कुछ भारतीय बल्लेबाजों को छोड़ दिया जाते तो बाकी खिलाड़ियो ने दक्षिण अफ्रीका की बॉलिंग के खिलाफ संघर्ष किया है. जिसके चलते साउथ अफ्रीका की टीम शुरुआत में 2-0 की बढ़त लेने में सफल रही. मेहमान टीम ने पहले टी20 में भारत को 7 विकेट से हराया था. जबकि दूसरे मैच में उसने टीम इंडिया को 4 विकेट से पटखनी दी.

टीम इंडिया ने की वापसी
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज का तीसरा मैच 14 जून को विशाखापट्टनम में खेला गया. भारत ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 179 रन बनाए. जीत के लिेए 180 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम 19.1 ओवर में 131 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. भारत की तरफ से युजवेंद्र चहल ने 3 विकेट लिए. इस मुकाबले में भारत ने 48 रन से जीत दर्ज की. वहीं चौथे मैच में एक बार फिर टीम से बेहतर प्रदर्शन करना चाहेगी.

भारत और दक्षिण अफ्रीका की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत की संभावित प्लेइंग XI: ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान/विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, युजवेंद्र चहल.

यह भी पढें

SL vs AUS: श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया की पारी 189 रन पर समेटी, दूसरा वनडे जीतकर सीरीज में की बराबरी

इंग्लैंड की टीम में क्रेग ओवरटन के जुड़वा भाई की एंट्री, न्यूजीलैंड के खिलाफ मौका मिला तो बनेगा इतिहास

साउथ अफ्रीका की संभावित प्लेइंग XI: टेंबा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, ड्वेन प्रिटोरियस, रासी वान डेर डुसेन, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), डेविड मिलर, वायने पर्नेल, कगिसो रबाडा, केशव महराज, एनरिक नॉर्किया, तबरेज शम्सी.

Tags: Ind vs sa, Rishabh Pant, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks