IND vs SA: ‘हिटमैन को ब्रेक की जरूरत नहीं थी…’ रोहित शर्मा पर भारतीय पेसर ने उठाए सवाल


नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ 9 जून से 5 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलेगी. इस सीरीज का पहला मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली इस महत्वपूर्ण सीरीज में रोहित शर्मा टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं. उनकी जगह केएल राहुल को कप्तान बनाया गया है. हिटमैन को इस सीरीज में आराम दिया गया है. पूर्व क्रिकेटर आरपी सिंह ने रोहित को ब्रेक दिए जाने पर सवाल उठाए हैं. उनका कहना है कि रोहित शर्मा को ब्रेक की जरूरत नहीं थी.

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को इंग्लैंड के खिलाफ स्थगित पांचवें टेस्ट की अगुवाई करने से पहले आराम दिया गया है. इसके अलावा साल के अंत में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम तैयार की जा रही है. आरपी सिंह का कहना कि रोहित को सीरीज के बाहर नहीं बैठना चाहिए था.

इंडिया टीवी से बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि उन्हें सीरीज खेलनी चाहिए थी. आराम करना या न करना उनका निजी विचार है. लेकिन यह इस बात पर निर्भर करता है कि वह कितना थकान महसूस कर रहे हैं. लेकिन मुझे नहीं लगता कि उन्हें ब्रेक लेने की जरूरत थी. उन्हें खेलना चाहिए था. यह एक लंबी सीरीज है और स्मरण रहे कि वह टीम के कप्तान हैं.’

यह भी पढ़ें

VIDEO : इस भारतीय बल्लेबाज ने एक ओवर में जड़े 6 छ्क्के, 436 के स्ट्राइक रेट से खेली तूफानी पारी

ENG vs NZ: बेन स्टोक्स इतिहास रचने के करीब, न्यूजीलैंड की टीम अपने ही दिग्गज के सामने लाचार

विराट-बुमराह भी बाहर
साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में टीम इंडिया के नियमित खिलाड़ी विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह भी बाहर हैं. ऐसे में इन दोनों की अनुपस्थिति का असर टीम पर पड़ सकता है. आरपी सिंह का मानना है कि रोहित आईपीएल 2022 में ज्यादा रन नहीं बना पाए. लेकिन भारत के लिए वह महत्वपूर्ण हैं.

आरपी सिंह के मुताबिक, ‘पिछले कुछ सीजन से रोहित आईपीएल में 400 से अधिक रन नहीं बना पाए हैं. लेकिन ऐसे कई बल्लेबाज हैं जिन्होंने 400 रन का आंकड़ा पार किया है. रोहित के प्रदर्शन में निरंतरता नहीं रही.’ आरपी सिंह ने आगे कहा कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में वह कुछ मैच जीतने वाली पारियां खेलते.

Tags: Ind vs sa, IPL 2022, Rohit sharma, RP singh, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks