रवि शास्त्री की सलाह-हार्दिक पंड्या को टी-20 विश्व कप से पहले वनडे में खिलाने का न लें जोखिम


नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने हार्दिक पंड्या को लेकर सलाह दी है. उनका कहना है कि हार्दिक को इस साल के अंत में होने वाले टी-20 विश्व कप से पहले अगले कुछ महीनों के लिए केवल टी-20 क्रिकेट खेलना चाहिए. आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस की कप्तानी करने वाले हार्दिक ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में राष्ट्रीय टीम में वापसी की है.

आईपीएल 2022 में हार्दिक पंड्या ने गुजरात टाइटंस की कप्तानी करते हुए कमाल का प्रदर्शन किया. इस दौरान वह गेंद और बल्ले से काफी सफल रहे. हार्दिक ने आईपीएल के 15वें सीजन में 15 मैच खेले जिनमें 4 अर्धशतक लगाते हुए 487 रन बनाए. इस दौरान उनका औसत 44.27 का रहा. इतना ही नहीं उन्होंने गेंदबाजी करते हुए 8 विकेट भी चटकाए. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए फाइनल मैच में उन्होंने 3 विकेट झटके थे.

पंडया को रेस्ट की जरूरत
टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री का मानना है कि टी-20 विश्व कप से पहले हार्दिक को पर्याप्त आराम मिलना चाहिए. उनकी फिटनेस का ध्यान रखने की जरूरत है. स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए रवि शास्त्री ने कहा, ‘वह मेरे लिए एक बल्लेबाज या एक ऑलराउंडर के रूप में टीम में वापस आएगा. मुझे नहीं लगता कि वह इतने ज्यादा चोटिल हैं कि 2 ओवर भी नहीं फेंक सकते. उन्हें पर्याप्त आराम मिला है और आगे भी जारी रहना चाहिए. विश्व कप में जाने के लिए उन्हें सिर्फ टी-20 क्रिकेट खेलना चाहिए. उन्हें वनडे खेलने का जोखिम नहीं उठाना चाहिए.’

यह भी पढ़ें

WTC के फाइनल का वेन्यू तय, जानिए किस मैदान पर होगा दूसरे चक्र के विजेता का फैसला?

On This Day: शेन वॉर्न ने 29 साल पहले फेंकी थी ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’, फैंस आज भी नहीं भूले वो ‘जादुई’ गेंद

रवि शास्त्री ने आगे कहा, ‘वह 2 खिलाड़ियों के लिए काम कर सकते हैं. एक बल्लेबाज के रूप में खेलने वाले हार्दिक का मतलब होगा कि उन्हें शीर्ष 4 या 5 नंबर पर बल्लेबाजी करनी होगी. अगर हार्दिक ऑलराउंडर के तौर पर खेल रहे हैं तो वह 5 या 6 नंबर पर बैटिंग कर सकते हैं. इसके बावजूद वह 2 या 3 ओवर की गेंदबाजी भी करें.

Tags: Gujarat Titans, Hardik Pandya, Ind vs sa, IPL 2022, Ravi shastri, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks