IND vs SA Women’s World Cup Highlights: भारत वर्ल्‍ड कप से बाहर, साउथ अफ्रीका ने 3 विकेट से हराया


अधिक पढ़ें

क्राइस्टचर्च. भारत आईसीसी वर्ल्‍ड कप (Women’s World Cup) से बाहर हो गया है. साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) ने हाई वोल्‍टेज मुकाबले में मिताली राज की टीम को 3 विकेट से हराकर उनके अभियान को रोक दिया. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए भारत ने 274 रन बनाए. जवाब में साउथ अफ्रीका ने आखिरी गेंद तक चले रोमांचक मुकाबले में लक्ष्‍य हासिल कर लिया. मुकाबले का आखिरी ओवर हाई वोल्‍टेज रहा. इस ओवर ने हर एक की धड़कन बढ़ा दी थी. इस एक ओवर में कभी भारत की जीत नजर आ रही थी तो कभी साउथ अफ्रीका की, मगर आखिरी ओवर की 5 वीं गेंद दीप्ति शर्मा ने नो बॉल फेंक दी, जिसने भारत के हाथ से मुकाबला भी दूर कर दिया.

इससे पहले स्‍मृति मंधाना, शेफाली वर्मा और मिताजी राज की अर्धशतकीय पारी और हरमनप्रीत कौर की शानदार 48 रन की पारी के दम पर भारत ने साउथ अफ्रीका को 275 रन का लक्ष्‍य दे दिया. भारत ने निर्धारित ओवर में 7 विकेट पर 274 रन बनाए. टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को शेफाली वर्मा और स्‍मृति मंधाना ने मजबूत शुरुआत दिलाई. दोनों के बीच 91 रन की शानदार साझेदारी हुई. विस्‍फोटक बल्‍लेबाज शेफाली ने 46 गेंदों पर 53 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. हालांकि 91 रन के स्‍कोर उनके रन आउट होने से भारत को पहला झटका लगा. उनके पवेलियन लौटने के बाद भारत को 96 रन पर यास्तिका भाटिया के रूप में दूसरा झटका लगा. भाटिया महज 2 रन ही बना पाईं.

भाटिया के पवेलियन लौटने के बाद मंधाना ने मिताली राज के साथ मिलकर बड़ी साझेदारी की और 96 रन से स्‍कोर 176 रन तक पहुंचाया. 1786 रन पर मंधाना 71 रन बनाकर आउट हुई. मंधाना के पवेलियन लौटने के बाद आगे की जिम्‍मेदारी मिताली राज ने संभाली और हरमनप्रीत कौर के साथ मिलकर पारी को 234 रन पर तक पहुंचाया. 234 रन पर मिताली के रूप में भारत को चौथा झटका लगा. हालांकि इसके बाद भारत को पूजा वस्‍त्राकर के रूप में 240 रन पर ही 5वां झटका लग गया था. पूजा के आउट होने के बाद हरमनप्रीत को ऋचा घोष का साथ मिला. मगर 268 रन पर ऋचा पवेलियन लौट गई. हालांकि हरमनप्रीत ने एक छोर को संभाले रखा था, मगर 271 रन पर उनके रूप में भारत को 7वां झटका लगा. हरमनप्रीत अर्धशतक से चूक गई और 48 रन बनाकर पवेलियन लौटी.

भारत और साउथ अफ्रीका की टीमों के बीच आईसीसी महिला विश्व कप का मैच कब खेला जाएगा?
भारत और साउथ अफ्रीका की महिला टीमों के बीच मुकाबला रविवार (27 मार्च ) को खेला जाएगा.

भारत और साउथ अफ्रीका की टीमों के बीच महिला विश्व कप का मैच कहां खेला जाएगा?
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच वनडे वर्ल्ड कप का मुकाबला क्राइस्‍टचर्च में खेला जाएगा.

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच कितने बजे से मुकाबला खेला जाएगा?
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबला भारतीय समयानुसार सुबह 6:30 बजे से खेला जाएगा. टॉस 6:00 बजे होगा.

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबले का लाइव प्रसारण कहां देखें?
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबले का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं.

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग कहां देखें?
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं. आप लाइव अपडेट्स के लिए हमारी वेबसाइट News18 Hindi को फॉलो कर सकते हैं.

साउथ अफ्रीका प्‍लेइंग इलेवन: लिजेल ली, लॉरा वुलफार्ट, लारा गुडॉ, सुने लूस, मिनॉन डुप्री, मारिजाने काप, क्‍लोई ट्रायऑन, तृषा चेट्टी, शबनिम इस्‍माइल, मासाबाटा क्‍लास, अयाबोंगा खाका

टीम इंडिया प्‍लेइंग इलेवन: स्‍मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया, मिताली राज, हरमनप्रीत कौर, ऋचा घोष, पूजा वस्‍त्राकर, स्‍नेह राणा, दीप्ति शर्मा, मेघना सिंह, राजेश्‍वरी गायकवाड़

image Source

Enable Notifications OK No thanks