IND vs SL 1st T20: विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत के बिना कैसी होगी भारत की प्लेइंग-XI?


नई दिल्ली. भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला (IND vs SL 1st T20I) लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में 24 फरवरी को खेला जाना है. इस मैच के लिए दोनों टीमों ने जमकर तैयारी की है. हालांकि सीरीज शुरू होने से पहले दोनों ही टीमों को झटका लगा और उनके अहम खिलाड़ी बाहर हो गए. टीम इंडिया के मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) चोटिल हो गए तो वहीं श्रीलंका के ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) कोरोना वायरस की चपेट में आ गए.

पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) भी टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे. सीरीज का शुरुआती टी20 मैच लखनऊ में खेला जाएगा जबकि बाकी 2 मैच धर्मशाला में आयोजित होंगे. केएल राहुल भी टीम में नहीं हैं और ऐसे में ईशान किशन पर अहम जिम्मेदारी रहेगी. वहीं, स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह वापसी कर रहे हैं.

इसे भी देखें, हार्दिक पंड्या की तरह दिखते हैं WWE रेसलर कार्मेलो हायेस, खुद भी हैरान

ऋतुराज गायकवाड़ ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं और कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं. ऐसे में ईशान नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने उतरेंगे जो विकेटकीपर की भूमिका में भी नजर आएंगे. दीपक हुडा और संजू सैमसन में से किसी एक को मौका मिल सकता है क्योंकि वेंकटेश अय्यर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में अच्छा प्रदर्शन कर खुद को बखूबी साबित किया.

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 के लिए भारत की संभावित प्लेइंग-XI: ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुडा / संजू सैमसन, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह.

श्रीलंका की संभावित प्लेइंग-XI: पाथुम निसानका, दानुष्का गुणतिलका, कुसल मेंडिस, चरित असलंका, दिनेश चांदीमल (विकेटकीपर), दासुन शनाका (कप्तान), चमिका करुणारत्ने, दुष्मांता चमीरा, महेश थीकशाना, जेफरी वेंडरसे और लाहिरू कुमारा.

Tags: Cricket news, Dasun Shanaka, IND vs SL, India Vs Sri lanka, Rohit sharma, Ruturaj gaikwad, Suryakumar Yadav

image Source

Enable Notifications OK No thanks