जब अपनी ही फिल्म के प्रीमियर को बीच में छोड़ कर उठ गए थे धर्मेंद्र, नहीं चाहते थे लोग देखें


Dharmendra:हिंदी सिनेमा में हीमैन के नाम से मशहूर एक्टर धर्मेंद्र (Dharmendra) ने 70 और 80 के दशक में लोगों के दिलों पर खूब राज किया. लाखों लड़कियां धर्मेंद्र (Dharmendra) पर फिदा थीं. आज भी लोगों में उनका क्रेज बरकरार है. लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब  धर्मेंद्र  (Dharmendra) अपनी ही मूवी के प्रीमियर को बीच में छोड़ कर खड़े हो गए थे. आज भी हीमैन अपने फैंस को उस फिल्म को देखने से मना करते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, धर्मेंद्र की स्मार्टनेस की वजह से एक बार सुपरस्टार दिलीप कुमार (Dilip Kumar) ने कहा था कि ‘क्या तुम भगवान को रिश्वत देकर आए हो’? लेकिन धर्मेंद्र को खुद की एक फिल्म सिर्फ इस वजह से पसंद नहीं आई थी, क्योंकि वो उसमें बुरे दिख रहे थे. इस बारे में खुद एक्टर ने इंटरव्यू में बताया था.


धर्मेंद्र ने बताया था कि, ‘वो तब मुंबई में नए थे. फिर साल 1961 में पहली बार फिल्म ‘बॉयफ्रेंड’ में धर्मेंद्र सपोर्टिंग केरेक्टर में दिखाई दिए. हालांकि, जब इस फिल्म का प्रिमियर देखने वो थिएटर पहुंचे और खुद को स्क्रीन पर देखा तो दंग रह गए. 


धर्मेंद्र ने आगे बताया कि वो खुद के सबसे बड़े क्रिटेक हैं. उस फिल्म में वो खुद को ही देख कर इतना उब गए थे कि इंटरवल में ही थिएटर से बाहर आ गए थे. धर्मेंद्र ने सोशल मीडिया के ज़रिए फैंस को भी इस फिल्म को न देखने की सलाह दी थी. उन्होंने कहा, ‘तब मुझे कोई पहचानता नहीं था. मैं शूटिंग के वक्त  काफी बीमार भी हो गया था.  इस वजह से उनका चेहरा काफी बेकार लग रहा था’. 

यह भी पढ़ेंः

‘सौदागर’ में Dilip Kumar का लहजा बदलने से नाराज हो गए थे Rajkumar, फिर डायरेक्टर ने ऐसे किया था राज़ी

दर्द से भरे थे मधुबाला के आखिरी साल, शरीर में बच गई थीं सिर्फ हड्डी और खाल, रोते हुए कहती थीं – ‘मुझे नहीं मरना’



image Source

Enable Notifications OK No thanks