IND vs SL 1st Test: ऋषभ पंत का फिर दिखा आक्रामक अंदाज, भारत का स्कोर पहले दिन ही 350 के पार


नई दिल्ली. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट मैच (IND vs SL 1st Test) में बेहतरीन प्रदर्शन किया. हालांकि वह शतक से मात्र 4 रन से चूक गए. उनके अलावा हनुमा विहारी ने भी अर्धशतक जड़ा और टीम इंडिया को मजबूती दी. भारतीय टीम ने मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले के पहले दिन 6 विकेट खोकर 357 रन बनाए. स्टंप्स के समय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा 45 और और रविचंद्रन अश्विन 10 रन बनाकर क्रीज पर थे.

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. मेजबान टीम को मयंक अग्रवाल और कप्तान रोहित ने अच्छी शुरुआत दी. दोनों ने 52 रन की ओपनिंग साझेदारी की. रोहित (29) को लाहिरु कुमारा ने लकमल के हाथों कैच कराया. फिर मयंक अग्रवाल (33) को एंबुलडेनिया ने lbw आउट किया जिससे टीम का स्कोर 2 विकेट पर 80 रन हो गया.

यहां क्लिक कर देखें, इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

अपने करियर का 100वां टेस्ट मैच खेलने उतरे धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) और हनुमा विहारी ने फिर पारी को आगे बढ़ाया. दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 90 रन जोड़े. हनुमा ने अर्धशतक जड़ा और 128 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 58 रन बनाए. विराट 45 रन बनाकर एंबुलडेनिया का शिकार बने. फिर श्रेयस अय्यर ने 27 रन का योगदान दिया.

इसके बाद ऋषभ पंत और जडेजा ने टीम को मजबूती दी. दोनों ने टीम का स्कोर 330 के पार पहुंचा दिया. पंत अच्छी लय में थे लेकिन शतक से मात्र 4 रन से चूक गए. पंत और जडेजा ने छठे विकेट के लिए 104 रन जोड़े. श्रीलंका के लिए लसिथ एंबुलडेनिया ने 2 विकेट लिए जबकि सुरंगा लकमल, विश्वा फर्नांडो, लाहिरु कुमारा और धनंजय डि सिल्वा ने 1-1 विकेट झटका.

Tags: Cricket news, IND vs SL, India Vs Sri lanka, Rishabh Pant, Rohit sharma

image Source

Enable Notifications OK No thanks