IND vs SL: श्रीलंका को पहले टी20 में हार के बाद दोहरा झटका, 2 खिलाड़ी पूरी सीरीज से बाहर


नई दिल्ली. टीम इंडिया के खिलाफ टी20 सीरीज की शुरुआत श्रीलंका के लिए अच्छी नहीं रही. लखनऊ में खेले गए पहले टी20 में श्रीलंका को 62 रन से हार झेलनी पड़ी. टीम इस हार के दर्द से उबर ही रही थी कि उसके 2 खिलाड़ी हैमस्ट्रिंग इंजरी की वजह से पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को बताया कि कुशल मेंडिस (Kusal mendis) और मिस्ट्री स्पिनर महीश थीकशाना (Maheesh Theekshana) को चोट के कारण पूरी टी20 सीरीज से बाहर होना पड़ा है.

चोटिल होने के बावजूद सलामी बल्लेबाज कुशल मेंडिस को भारत के खिलाफ 2 टेस्ट के लिए चुनी गई 18 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. हालांकि, उनके खेलने का फैसला फिटनेस के आधार पर ही होगा. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को उम्मीद है कि कुशल मेंडिस भारत के खिलाफ 4 मार्च से मोहाली में खेले जाने पहले टेस्ट से पहले फिट हो जाएंगे. मेंडिस ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टी20 मुकाबले में चोटिल होने के बावजूद 68 रन की पारी खेली और उनकी इस पारी की बदौलत श्रीलंका सीरीज में इकलौता मैच जीता था.

धनंजय और डिकवेला रिप्लेसमेंट के तौर पर चुने गए
बोर्ड ने मेंडिस और तीक्षणा के रिप्लेसमेंट के तौर पर धनंजय डी सिल्वा और निरोशन डिकवेला को शामिल किया है. टीम के लेग ऑलराउंडर वानिन्दु हसारंगा तो ऑस्ट्रेलिया में ही कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ गए थे और वहीं से सीधा देश लौटेंगे. जबकि तीक्षणा और मेंडिस ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टी20 के दौरान चोटिल हो गए थे. दोनों खिलाड़ी भारत के खिलाफ पहले टी20 मैच में नहीं खेल पाए थे और अब सीरीज से बाहर हो गए हैं.

इसे भी देखें, झूलन गोस्वामी की बायोपिक के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं अनुष्का शर्मा, दिखाई झलक

IPL-2022 का शेड्यूल जारी, 2 अलग-अलग ग्रुप में बांटी गईं 10 टीम, जानिए- पूरी डिटेल

बिनुरा फर्नांडो ट्रेनिंग के लिए फिट हुए
खिलाड़ियों के चोटिल होकर सीरीज से बाहर होने के बीच, श्रीलंका के लिए एक अच्छी खबर भी है. टीम के गेंदबाज बिनुरा फर्नांडो, जो ऑस्ट्रेलिया में कोरोना संक्रमित हो गए थे, वो अब ट्रेनिंग के लिए फिट हो गए हैं. ऐसे में वो धर्मशाला में होने वाले सीरीज के बाकी बचे मुकाबलों में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे.

Tags: Cricket news, India Vs Sri lanka, Kusal Mendis, Maheesh Theekshana, Wanindu Hasaranga

image Source

Enable Notifications OK No thanks