साधना को ‘पापा’ कहकर बुलाते थे राजेंद्र कुमार, एक्टर के कहने पर तोड़े थे अपने ही बनाए नियम


Rajendra Kumar-Sadhana: हिंदी सिनेमा की खूबसूरत एक्ट्रेस साधना (Sadhana) ने साल 1960 में फिल्म ‘लव इन शिमला’ से अपने करियर की शुरूआत की थी. इस फिल्म के बाद उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया. इसके अलावा साधना (Sadhana) ने सुपरस्टार राजेंद्र कुमार (Rajendra Kumar) के साथ भी कई फिल्मों में काम किया, जिसकी वजह से दोनों अच्छे दोस्त बन गए थे. हालांकि, कम ही लोग जानते हैं कि साधना (Sadhana) को राजेंद्र कुमार (Rajendra Kumar) ‘पापा’ कहकर बुलाते थे. वहीं, साल 1963 में हरनाम सिंह रवैल की फिल्म, ‘मेरे महबूब’ में राजेंद्र कुमार (Rajendra Kumar) और साधना (Sadhana) ने साथ काम किया था. शूटिंग वक्त पर पूरी हो इसके लिए मेकर्स ने साधना (Sadhana) से बात करनी चाही. डायरेक्टर ने साधना से कहा कि, ‘संडे को भी शूटिंग रख लेते हैं. लेकिन साधना रविवार को शूट नहीं करती थीं’. 


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, साधना अपने नियमों को लेकर काफी सख्त थीं. इसीलिए एचएस रवैल के कई बार कहने पर भी साधना संडे को शूटिंग के लिए राज़ी न हुईं. तब वो डायरेक्टर राजेंद्र कुमार के पास गए और सारी बात बताई. फिर राजेंद्र कुमार ने साधना से कहा, ‘क्या करते हो पापा यार. चलो न हम संडे को भी शूटिंग करते हैं.’ साधना राजेंद्र कुमार की बात टाल नहीं पाईं और वो रविवार को शूटिंग के लिए तैयार हो गईं.

वैसे आपको बता दें कि साधना की पहली फिल्म ‘लव इन शिमला’ में जॉय मुखर्जी हीरो थे लेकिन इस फिल्म में धर्मेंद्र हीरो बनते-बनते रह गए थे. इस फिल्म के लिए धर्मेंद्र ने स्क्रीनटेस्ट भी दिया था. लेकिन वो रिजेक्ट हो गए थे. हालांकि, 10 साल बाद यानी 1970 में फिल्म ‘इश्क पर ज़ोर नहीं’ में धर्मेंद्र और साधना ने साथ काम किया था. 

यह भी पढ़ेंः

जब Rajkumar बुलाने लगे थे Jeetendra और Dharmendra को जूनियर आर्टिस्ट, इस एक्टर ने किया था खुलासा

फिल्म के सेट पर Govinda करवाते थे Amitabh Bachchan को इंतजार, फिर बिग बी ने दी थी एक्टर को ये सलाह



image Source

Enable Notifications OK No thanks